हेमचंद यादव यूनिवर्सिटी में प्रतिनियुक्ति का खेलः तीन प्राध्यापक अभी भी प्रतिनियुक्ति पर, बड़ा सवाल-कब तक पद पर बने रहेंगे


भिलाई/दुर्ग (सीजी आजतक न्यूज)।
छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के हेमचंद यादव यूनिवर्सिटी में राज्य में सत्ता परिवर्तन और बीजेपी की नई सरकार बनने के बाद भी प्रतिनियुक्ति का खेल जारी है। पूर्ववर्ती कांग्रेस कार्यकाल में प्रतिनियुक्ति पर रहे लोग भी इस सरकार में भी मजे कर रहे हैं, जबकि सरकार बदलते ही प्रतिनियुक्ति वालों को वापस उनके मूल विभाग और जगह पर भेज दिया जाता है, किंतु यहां ऐसा नहीं किया गया है, जिससे दूसरे लोगों का हक मारा जा रहा है। इस मामले में न तो बीजेपी सासंद और न ही विधायकों की कोई भमिका सामने आई है। मतलब जो कांग्रेस शासन में सत्ता का सुख भोग रहे थे, वे सरकार बदलने के बाद भी अपने पदों पर बने रहकर सुख भोग रहे हैं।

डॉक्टर की डिग्री और पंजीयन नंबर को बताया व्यक्तिगत जानकारीः स्वास्थ्य विभाग ने आरटीआई में नहीं दी जानकारी

ये वापस चले गए और इनकी प्रतिनियुक्ति जारी

जानकारी के अनुसार हेमचंद यादव विश्वविद्यालय दुर्ग में कुल पांच लोग प्रतिनियुक्ति पर थे। इनमें से दो लोग अपने मूल विभाग में भेज दिए गए हैं जबकि तीन लोगों की प्रतिनियुक्ति अभी भी जारी है।
1- डॉ प्रशांत श्रीवास्तव-छात्र कल्याण अधिष्ठाता को उनके मूल विभाग साइंस कॉलेज (वीवायटी) दुर्ग भेज दिया गया है।
2-डॉ प्रीता लाल डीसी (कॉलेज काउंसिल) को उनके मूल विभाग रायपुर भेज दिया गया है।

इनकी प्रतिनियुक्ति जारी
3- डॉ आरपी अग्रवाल अभी अपनी जगह राष्ट्रीय सेवा योजना समन्वयक पद पर बने हुए हैं। (मूल पद प्राचार्य कल्याण स्नातकोत्तर महाविद्यालय भिलाई नगर है)
4- डॉ सुमीत अग्रवाल सहायक कुल सचिव ( मूल विभाग बोरी शासकीय कॉलेज)।
5- डॉ राजमणि पटेल, पद सहायक कुल सचिव प्रतिनियुक्ति पद पर बने हुए हैं।
सबसे बड़ा सवाल- पद पर क्यों बने हुए हैं? आखिर प्रतिनियुक्ति कब समाप्त होगी। बताया जाता है कि ये सब कुलपति की मेहरबानी और उनके छत्र छाया से प्रतिनियुक्ति पर बने हुए हैं। इनके प्रतिनयुक्ति पर बने रहने रहने से योग्य व्यक्ति का हक मारा जा रहा है। वे कब से पदोन्नति और पदस्थापना की बांट जोह रहे हैं।

आपके बेटे ने रेप किया हैः ठगी के इस तरीके को जानकर आपभी रह जाएंगे दंग

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *