मौत का बदलाः नाग-नागिन के प्रेमालाप में बाधक बने किसान को दो टुकड़े होने के बाद भी डसा, पढ़ें रोचक खबर

भिलाई (सीजी आतजक न्यूज)। जिले के बेग़मगंज तहसील के ग्राम महुआखेड़ा में एक नाग ने अपनी साथी नागिन की मौत का बदला खेत मालिक के हाथ में डसकर लिया है। खेत मालिक को नाजुक हालत में सागर रेफर किया है।

भारत में प्रचलित किवदंती है कि नाग और नागिन का जोड़ा अपने साथी की मौत का बदला जरूर लेते हैं। ऐसा ही एक मामला रायसेन जिले के बेगमगंज तहसील के ग्राम महुआखेड़ा में देखने को मिला। जहां एक नाग ने नागिन की मौत का बदला खेत मालिक अनिल शर्मा के हाथ को डस कर लिया है।

जानकारी के अनुसार बेगमगंज के ग्राम महुआ खेड़ा में किसान अनिल शर्मा (ग्राम पटेल) अपने खेत के बाड़े में ट्रैक्टर से सफाई करा रहे थे। ट्रैक्टर चालक नीलेश लोधी ने कचरा साफ करने के लिए ट्रैक्टर को रिवर्स लिया तो कचरे में दो नाग नागिन मिलन क्रिया में रत थे। इसी दौरान एक सांप ट्रैक्टर के पहिए के नीचे आ गया तो अनिल शर्मा और उसके ड्राइवर ने समझा कि एक नाग पहिये के नीचे आकर मर गया है, लेकिन दूसरा नाग उसके पास ही बैठा रहा।

जिसे भगाने के लिए खेत मालिक ने हंसिया उठाया और दूसरे को भगाने के लिये मारने लगा। तभी हसिये के पास बैठे नाग के दो टुकड़े हो गए, लेकिन फिर भी नाग ने छलांग लगाकर खेत मालिक के हाथ को डस लिया। नाग के डसने के बाद उसकी हालत बिगड़ने लगी तो ट्रेक्टर चालक और उनके परिजन उसे गंभीर हालत में बेगमगंज सिविल अस्पताल ले गए जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे सागर रेफर कर दिया है।

इस घटना के बाद गांव में दहशत का माहौल है। अभी भी वहां पर सांप के दो टुकड़े हैं और जिस नागिन को मृत समझ रहे थे वह घायल अवस्था में अभी भी उस ट्रैक्टर के पास बैठी हुई है। गांव के लोग वहां पर हुजूम लगाकर दूर से ही देख रहे हैं।
दो टुकड़े हो होने के बाद भी अपने साथी की मौत लिया और खेत मालिक के हाथ में डस लिया इसकी चर्चा आसपास के गांवों में हो रही है।

Read More: रेडियो आज भी प्रासंगिक: सामुदायिक रेडियो उससे भी अधिक महत्वपूर्ण-अभिषेक पल्लव

Read More:वोट के बदले सेक्स!: चुनाव हारने के बाद कांग्रेस नेत्री ने लगाया अजीबो-गरीब आरोप, कहा- वोटर्स को प्रभावित करने सेक्स वर्कर का लिया सहारा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *