भारत के इस राज्य में बैलगाड़ी रखने, कुत्ते और सूअर पालने पर अब देने पड़ेंगे टैक्स, गजट नोटिफिकेशन जारी

भिलाई(सीजी आजतक न्यूज)। भारत देश के मध्यप्रदेश राज्य में अब बैलगाड़ी रखने वाले किसानों सहित कुत्ता,सूअर पालने वाले को प्रोफेशनल टैक्स देने पड़ेंगे। मतलब अब जानवर पालने के शौकीन लोग भी टैक्स के दायरे आएंगे।

जानकारी के अनुसार मध्यप्रदेश में ग्राम पंचायतों की आय बढ़ाने के लिए टैक्स वसूली का प्रस्ताव तैयार किया गया है। पंचायतें अब अपने क्षेत्र में रहने वाले लोगों से प्रोफेशनल टैक्स वसूल कर सकेगी। इसी कड़ी में बैलगाड़ी चलाने, खींचने या बोझा ढोने के वाहनों में पशुओं का उपयोग करने वाले इसके दायरे में आएंगे। कुत्तों और सुअरों को पालने वालों पर भी टैक्स लगाने की तैयारी है।

Read More: कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के उम्मीदवार शशि थरूर बोलेः चुनाव में प्रचार करना अलाउड नहीं, ये कांग्रेस हाईकमान के निर्देश, कहा- गांधी परिवार इस चुनाव में निष्पक्ष

हाथ ठेले पर सामग्री बेचने के लिए 20 रुपए से 30 रुपए रोजाना फीस लगेगी। लोडिंग वाहन, ऑटो, ट्राली से सामग्री बेचने पर 30 से 50 रुपए शुल्क लगेगा। कुल टैक्स 2500 रुपए से अधिक नहीं होगा। प्रस्ताव के अनुसार 15 हजार तक की वार्षिक आय वालों से 100 से 200 रुपए वसूल किए जाएंगे। इसी तरह 20 हजार तक की आमदनी वालों से 300 रुपए तक, 30 हजार तक की आमदनी वालों से 400 रुपए तक टैक्स वसूला जाएगा। गांवों में बाजार वाली जगह के लिए प्रति वर्गमीटर 3 रुपए से पांच रुपए रोजाना शुल्क देना होगा।

Read More: पत्रिका को सुप्रीम कोर्ट ने लगाई फटकार, 10 हजार अर्थदंड भी लगाया, मामला मजीठिया वेज बोर्ड का

Read More: पड़ताल : सीएम के गृह क्षेत्र में ऐसा हो रहा सरकारी काम, आप भी जानिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *