छत्तीसगढ़ की राज्यपाल की नाराजगी के बाद पत्रिका ने दो संपादकों को दिखाया बाहर का रास्ता, पढ़ें खबर

भिलाई (सीजीआजतक न्यूज). छत्तीसगढ़ की राज्यपाल श्रीमती अनसुइया उइके की नाराजगी के संबंध में खबर सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद राजस्थान पत्रिका प्रबंधन ने राज्य के दो संपादकों को बाहर का रास्ता दिखा दिया है। मतलब दो संपादकों की नौकरी (पत्रिका संस्थान) से छुट्टी हो गई है। अब उन्हें कैसे महसूस हो रहा है यह सवाल कोरोना संक्रमण लॉकडाउन में संस्थान से छुट्टी कर दिए गए कर्मचारी पूछ रहे है?

भाजपा सरकार के खिलाफ एकपक्षीय अभियान चलाने वाला अखबार आज बिक गया
बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान के बाद भी देश के कथित ईमानदार अखबार का तमगा लगाने वाले एवं सत्य का पक्षधर, गरीबों, शोषित पीडि़तों की आवाज बनने का दंभ भरने वाला राजस्थान पत्रिका समाचार पत्र ने छत्तीसगढ़ से लगभग आधा सैकड़ा पत्रकार एवं गैर पत्रकार कर्मचारी को नौकरी से बर्खास्त कर दिया था। बीते एक दशक से पूर्ववर्ती डा. रमन सिंह की भाजपा सरकार के खिलाफ एकपक्षीय अभियान चलाने वाला अखबार आज बिक गया है, ऐसा पाठकों का कहना। इसका प्रमाण यह है कि दो साल से राज्य की सत्ता में काबिज कांग्रेस के खिलाफ पत्रिका ने एक भी लाइन खबर का प्रकाशन नहीं किया है। उल्टें राज्य सरकार से राजस्थान एडिशन में विज्ञापन छापकर दो करोड़ रुपए का अग्रिम भुगतान ले लिया है। यह पत्रिका समाचार पत्र का असली चेहरा, चाल और चरित्र है। गंगाजल हाथ में लेकर सरकार बनने के बाद शराबबंदी का वायदा करने वाली कांग्रेस सरकार के खिलाफ एक लाइन खबर का प्रकाशन नहीं किया। इतना ही नहीं धान खरीदी में अव्यवस्था सहित खरीदी के लिए बोरे की कमी, किसानों को हुई परेशानी, वर्तमान वित्तीय वर्ष के धान खरीदी के बोनस की राशि के संबंध में खबर का प्रकाशन नहीं किया। जनता यह सब देख रही है। यही कारण है कि पत्रिका का सर्कुलेशन पूरे राज्य में आधा हो गया है। पत्रिका को राजस्थान से आए मोटी तनख्वाह वाले अधिकारी-कर्मचारी चूना लगा रहे है।

फर्जी खबर छापने पर छत्तीसगढ़ के राज्यपाल ने जताई नाराजगी, कहा राजस्थान पत्रिका खंडन छापे : See Video
दो संपादकों की छुट्टी
इस बात का प्रमाण यह है कि पत्रिका के इंटरनल टेलीग्राम ग्रुप से दो संपादकों सहित दो सीनियर पत्रकार स्वत: रिमूव हो चुके हैं, उन्हें प्रबंधन ने रिमूव होने का आदेश दिया था ऐसा बताया जा रहा है। इनमें एक जगदलपुर के संपादक सहित दुर्ग-भिलाई के रेजिडेंट एडिटर शामिल बताए जाते हैं।
वैसे आपको बता दें कि सीजीआजतक न्यूज इस खबर की पुष्टि नहीं करता है, क्योंकि सीजीआजतक न्यूज वेबपोर्टल ने छत्तीसगढ़ पत्रिका के संपादकों के अंदर-बाहर होने की खबरों का ठेका नहीं ले रखा है। बाकी आप सभी समझदार है।
शेष बातें अगली कड़ी में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *