ठगड़ा बांध का नाम मोतीलाल वोरा के नाम करने पर विवाद, मंच ने निगम में दर्ज कराई आपत्ति

दुर्ग(सीजीआजतक न्यूज). कांग्रेस के कद्दावर नेता स्व. मोतीलाल वोरा के नाम पर शहर के ठगड़ा बांद का नामकरण पर राजनीति गरमा गई है। कई संस्था संगठन इस मामले को लेकर विरोध पर उतर आए हैं। नामकरण को लेकर नगर पालिक निगम के महापौर परिषद में लिए निर्णय के खिलाफ छत्तीसगढ़ स्वाभिमान मंच ने महापौर के समक्ष आपत्ति दर्ज कराई है। मंच ने इस निर्णय को वापस लेने की मांग करते हुए महापौर धीरज बाकलीवाल को ज्ञापन सौंपा है।

छत्तीसगढिय़ा पहचान विलुप्त हो जायेगा

ज्ञापन में कहा गया है कि निगम के महापौर परिषद के इस निर्णय से छत्तीसगढिय़ा पहचान विलुप्त हो जायेगा और छत्तीसगढिय़ों की भावना आहत होगी। स्व. मोतीलाल वोरा के प्रति आदर व्यक्त करते हुए पत्र में कहा गया है वे जीवन भर अविवादित रहे हैं। ठगड़ा बांध का नाम बदलकर उनके नाम करने जैसा निर्णय लेकर निगम उनके नाम को विवादित न बनाये।
भूपेश बघेल की निष्ठा छत्तीसगढिय़ों के लिए नहीं बल्कि कांग्रेस आलाकमान के प्रति-मंच, स्वाभिमान दिवस पर पुरखों को किया याद

महापौर ने मंच को दिया आश्वासन

महापौर धीरज बाकलीवाल ने मंच के प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया कि इस पर विचार किया जायेगा। इस पर आपत्ति व्यक्त करते हुए मंच की ओर से स्पष्ट कहा गया कि विचार करना काफी नहीं है। महापौर परिषद की बैठक में इस निर्णय को वापस लेने से कम कुछ भी मंजूर नहीं होगा। महापौर के अलावा निगम आयुक्त के नाम भी पत्र की प्रतिलिपि दी गई है। मंच के प्रतिनिधि मंडल में राजकुमार गुप्त, पूरनलाल साहू, बलदेव साहू, वेदनाथ हिरवानी, अक्षय साहू, विरेंद्र साहू, अनिल देशमुख, अनिल धनकर, सुधेन्दु गुप्ता आदि शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *