ACB Raid : नक्शा बनाने महिला से रिश्वत लेते आरआई रंगे हाथों गिरफ्तार

अंबिकापुर. (सीजीआजतक न्यूज) एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने शहर के एक आरआई को महिला से 8 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। Revenue Inspector आरआई (राजस्व निरीक्षक) ने जमीन का नक्शा बनाने के एवज में महिला से 10 हजार रुपए की डिमांड की थी। इसकी शिकायत महिला ने एसीबी से की थी। शिकायत सही पाए जाने के बाद टीम ने योजना बनाकर आरआई को पकड़ा। टीम द्वारा आरआई को न्यायालय में पेश किए जाने की तैयारी चल रही है।

हल्का नंबर-57 ग्राम ठाकुरपुर में पदस्थ राजस्व निरीक्षक राजबहादुर सिंह
अंबिकापुर निवासी अर्चना खाखा ने एंटी करप्शन ब्यूरो कार्यालय में कुछ दिन पूर्व शिकायत की थी कि पटवारी हल्का नंबर-57 ग्राम ठाकुरपुर में पदस्थ राजस्व निरीक्षक राजबहादुर सिंह द्वारा उससे 10 हजार रुपए की रिश्वत की मांग की जा रही है। महिला ने बताया कि उसकी जमीन का नापने के पश्चात नक्शा बनाने के एवज में इतने रुपए की मांग की जा रही है। महिला की शिकायत पर टीम ने शिकायत का सत्यापन किया और आरआई को रंगे हाथों पकडऩे की योजना बनाई। प्लान के अनुसार 7 अगस्त को महिला को केमिकल लगा 8 हजार रुपए देकर आरआई को देने कहा गया।

राजस्व निरीक्षक राजबहादुर सिंह

केमिकल लगा 8 हजार रुपए दिए गए
इस पर महिला द्वारा जनपद पंचायत कार्यालय सह आवास भवन फुंदुरडिहारी में आरआई को केमिकल लगा 8 हजार रुपए दिए गए। इसी बीच पहले से वहां मौजूद एसीबी की टीम ने आरआई को 8 हजार रुपए के साथ रंगे हाथों पकड़ लिया।

धारा 7 पीसी एक्ट 1988 एवं संशोधन अधिनियम 2018 के तहत कार्रवाई
एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम द्वारा आरोपी आरआई को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ धारा 7 पीसी एक्ट 1988 एवं संशोधन अधिनियम 2018 के तहत कार्रवाई की गई। आरोपी को न्यायालय में पेश करने की प्रक्रिया जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *