साहब के घर की सफाई चकाचक और कालोनी में पसरी है गंदगी

दुर्ग/भिलाई.(CGAAJTAK) वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (Corona virus) संक्रमण काल में लॉकडाउन के दौरान साफ सफाई पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। सिर्फ सफाई कामगार, स्वास्थ्य कर्मी और सुरक्षा कर्मी ही मैदान में डटे हुए हैं। इसके अतिरिक्त सभी काम लगभग बंद है। इसी बीच भिलाई नेहरू नगर पूर्व मंगल भवन के सामने स्थित नगरीय निकाय के एक साहब के घर की साफ-सफाई में निगम का पूरा सफाई अमला जुटा हुआ है। घर के चारों ओर सफाई और पेड़ों की छटाई भी की गई। इस काम में एक जेसीबी, दो डंपर सहित लगभग दो दर्जन सफाई कामगार लगे हुए थे। वहीं नेहरू नगर पॉश कॉलोनी की बात तो दूर आस-पास के घरों और गलियों की सफाई भी नहीं की गई है। इससे आसपास के रहवासियों के अलावा कॉलोनी के नागरिकों में रोष व्याप्त है।

वीडियो में निगम का सफाई अमला काम करते नजर आ रहे

चूंकि साहब अपने विभाग के मुखिया है इसलिए कोई भी शिकायत तो दूर की बात है बोलने की हिम्मत नहीं कर पा रहा है। सिर्फ दबे जुबान चर्चा कर रहे हैं। कुछ लोगों ने साफ-सफाई और पेड़ों की छटाई करते हुए वीडियो और फोटोग्राफ्स सीजी आजतक को उपलब्ध कराया है। फोटो और वीडियो में निगम का सफाई अमला काम करते नजर आ रहे हैं।


लॉकडाउन में मरम्मत काम की चर्चा

कोरोना लॉकडाउन में सिर्फ आवश्यक सेवाओं को छोड़कर जहां सभी काम धंधें बंद है वहीं साहब के घर का रिनोवेशन काम जारी रहा। लोग सवाल उठा रहे हैं कि यदि सामान्य आदमी लॉकडाउन में घर के भीतर भी कोई जरुरी काम कराता तो निगम और पुलिस प्रशासन कार्रवाई के लिए बाध्य हो जाता किंतु साहब तो प्रदेश स्तर के अधिकारी है तो कार्रवाई का सवाल ही नहीं उठता है?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *