Naxali terror : पुलिस मुठभेड़ में इनामी नक्सली अमोल होयामी मारा गया

राजनांदगांव. (सीजीआज) छत्तीसगढ़ महाराष्ट्र की सीमा पर गढ़चिरौली जिले में इस महीने की शुरुआत में हुई मुठभेड़ में एक कमांडर स्तर का नक्सली सोमा शंकर का शव पुलिस ने बरामद किया था। अब नक्सलियों की प्रेस विज्ञप्ति के हवाले से पुलिस ने दावा किया है इस मुठभेड़ में अमोल होयामी नाम का भी नक्सली मारा गया था।

3 जुलाई को हुई मुठभेड़ में पैर मिली दलम कमांडर सोमा शंकर मारा गया था
दरअसल राजनांदगांव जिले से सटे महाराष्ट के गढ़चिरौली जिले के उपविभाग डेहरी अंतर्गत एलदमडी जंगल परिसर में पुलिस और नक्सलियों के बीच 3 जुलाई को हुई मुठभेड़ में पैर मिली दलम कमांडर सोमा शंकर मारा गया था। गढ़चिरौली पुलिस दल के सी 60 कमांडो के साथ हुई इस मुठभेड़ में पुलिस ने एक नक्सली का शव बरामद किया था और दो और नक्सलियों के मारे जाने का दावा किया था।3 जुलाई को हुई पुलिस नक्सली मुठभेड़ में दो हार्डकोर नक्सलियों को मार गिराने में जिले के सी 60 कमांडो की बड़ी भूमिका रही। इसके लिए गढ़चिरौली जिले के एसपी शैलेश बलकवड़े ने सी 60 कमांडो के सभी जवानों की तारीफ की है।
6 लाख का इनामी था सोमा शंकर
गढ़चिरौली पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 3 जुलाई 2020 को एल दमड़ी के जंगल में नक्सलियों और पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में मारा गया हार्डकोर नक्सली अमोल होयामी के मारे जाने की सूचना नक्सलियों की प्रेस विज्ञप्ति से मिली है। इस मुठभेड़ में मारा गया 6 लाख का इनामी नक्सली 21 साल का सोमा शंकर छत्तीसगढ़ राज्य के भैरमगढ़ जिला बीजापुर का रहने वाला है। वह साल 2017 में भामरागढ़ दल में शामिल हुआ था। इसके बाद गट्टा दलम डिप्टी कमांडर पद पर कार्य कर रहा था।
हैं कई मामले दर्ज
सोमा के खिलाफ गढ़चिरौली जिले के अलग अलग थानों में 3 गंभीर मामले दर्ज हैं। पुलिस को इसकी काफी दिनों से तलाश थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *