COVID-19 : अब 6 अगस्त तक लॉकडाउन : छत्तीसगढ़ सरकार का फैसला

भिलाई. छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने राज्य में कोरोना वायरस (Corona virus) संक्रमण को रोकने लॉकडाउन (Lockdown) की तिथि को आगे बढ़ा दिया है। राज्य सरकार के निर्णय के अनुसार रेड जोन वाले इलाकों में अब 6 अगस्त तक लॉकडाउन रहेगा। सोमवार को कैबिनेट में हुए फैसले की जानकारी मंत्री रविंद्र चौबे ने दी। उन्होंने कहा कि प्रदेश भर के कलेक्टरों को यह निर्देश दिए गए हंै कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए वे फैसला लें कि उनके जिले में लॉकडाउन लगाएं और इससे जुड़े फैसले लें। खास कर हॉट स्पॉट बने जिलों में इसकी और जरूरत है। (Chhattisgarh government’s decision)

सभी जिलों के कलेक्टर्स को निर्देश जारी

बता दें कि पूर्व में राज्य सरकार द्वारा 23 से 29 जुलाई एक सप्ताह तक राज्य के विभिन्न जिलों में लॉकडाउन की घोषणा की गई थी। राज्य के विभिन्न जिलों में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में इजाफा को देखते हुए सरकार ने इसे 6 अगस्त तक जारी रखने का निर्देश दिया है। इस संबंध में सभी जिलों के कलेक्टर्स को निर्देश जारी कर दिए हैं।

आवश्यक सेवाएं बाधित नहीं रहेगी
लॉकडाउन में स्वास्थ्य सेवाएं बाधित नहीं रहेगी। प्राइवेट व सरकारी अस्पताल पूर्व की तरह संचालित रहेंगे। ऐसी स्थिति में अगर कोई भी प्राइवेट अस्पताल में डॉक्टर ईलाज के लिए मरीजों को मना करता है तो उसकी शिकायत तत्काल सीएचएमओ को करें। प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि किसी को स्वास्थ्य संबंधी समस्या आती है तो वे बिना चिकित्सकीय परामर्श के दवा न खाए।

संविदा कर्मचारियों का भी बीमा
दुर्ग कलेक्टर ने कहा कि कोरोना वारियर्स जितने भी है उन्हें बीमा का लाभ मिलेगा। चाहे वह संविदा कर्मचारी ही क्यों न हो। उन्होंने शासन से आए दिशा निर्देश का हवाला देते हुए कहा कि सभी कर्मचारियों के लिए बीमा का प्रावधान है। ट्रैफिक डीएसपी ने बताया कि पूर्व में लॉकडाउन के समय यह देखा जा रहा था कि लोग किसी बहाने जैसे-मेडिकल, सब्जी लेने जाना व अन्य बहानों से सड़कों पर घूमने निकलतेे थे ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *