मुंबई में आज भी बारिश, हाई टाइड अलर्ट

मुंबई
मुंबई में बारिश के बीच मौसम विभाग ने हाई टाइड को लेकर अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक, गुरुवार दोपहर 1 बजकर 43 मिनट पर मुंबई में हाई टाइट आने की आशंका है। इस दौरान समुद्र की लहरें 4.52 मीटर तक ऊपर उठ सकती हैं। खतरे को देखते हुए स्थानीय प्रशासन ने लोगों खासकर मछुआरों से समुद्र से दूर रहने की सलाह दी है। फिलहाल शहर के कई इलाकों में लगातार बारिश जारी है।

इससे पहले बुधवार को भी मुंबई में भारी बारिश हुई थी और सड़कें लबालब हो गई थीं। आज बारिश थोड़ी धीमी है लेकिन सड़कों का बुरा हाल है। मुंबई में सुबह से बादल छाए हुए हैं। लोगों को कोहरे और धुंध जैसा महसूस हुआ। मौसम विभाग का अनुमान है कि 23 और 24 जुलाई को मध्यम बारिश जारी रहेगी।

पूरे इलाके में नजर बनाए हुए है पुलिस
मुंबई में हाईटाइड की आशंका के मद्देनजर, तटीय इलाकों के आस- पास रहने वाले लोगों को बाहर न निकलने की सलाह दी गई है। आपदा प्रबंधन और स्थानीय पुलिस की टीम पूरे इलाके पर नजर बनाए हुए है।

मुंबई में हो रही है बारिश
मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि आज रायगढ़, पुणे, नासिक, अहमदनगर, जलगांव, औरंगाबाद और उस्मानाबाद जिलों में अलग-अलग स्थानों पर तेज बारिश की संभावना है। मुंबई, पालघर, सिंधुदुर्ग, रत्नागिरि, कोहलापुर, औरंगाबाद, जालना, परभणी, नांदेड़, जलगाव, धुले और नंदुरबार के उपनगरों में अलग-अलग स्थानों पर खूब बारिश हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *