इस बार IPL में कॉमेंट्री भी होगी 'वर्क फ्रॉम होम'

नई दिल्ली
कोरोना वायरस (Coronavirus in India) के चलते इस बार यूएई () में होने जा रहा आईपीएल काफी बदला-बदला दिखाई देगा। स्टेडियम में दर्शक नहीं होंगे। शायद चौके-छक्कों पर चीयरलीडर्स का डांस भी नहीं दिखे और अब खबर यह है कि टीवी पर जो इन मैचों की कॉमेंट्री आप सुनेंगे वह भी स्टेडियम के कॉमेंट्री बॉक्स से नहीं बल्कि ‘वर्क फ्रॉम होम’ के अंदाज में होगी। इस बार आईपीएल से जुड़े ज्यादातर कॉमेंटेटर अपने-अपने घरों से ‘वर्चुअल कॉमेंट्री’ करेंगे। स्टार स्पोर्ट्स ने हाल ही में यह प्रयोग साउथ अफ्रीका में खेले गए 3T मैच में किया था, जो पूरी तरह सफल रहा है।

बीते शनिवार को साउथ अफ्रीका के सेंचुरियन पार्क में तीन टीमों के बीच खेले गए इस चैरिटी मैच में इरफान पठान बड़ौदा से, दीपदास गुप्ता कोलकाता से और संजय मांजरेकर मुंबई में अपने-अपने घरों से इस मैच का आंखों देखा हाल बता रहे थे।

ये कॉमेंटेटर भारतीय दर्शकों को हिंदी में उस खेल का लाइव सुरत-ए-हाल बता रहे थे, जो भारत से हजारों किलोमीटर दूर खेला जा रहा था। इस दौरान पठान ने कहा था कि यह अनुभव ‘जादू’ से कम नहीं।

अब स्टार इंडिया योजना बना रहा है कि आईपीएल के लिए भी कॉमेंट्री के इस अंदाज को वह जारी रखे, जिससे मैदान पर प्रसारण के लिए जरूरी स्टाफ की संख्या को सीमित किया जा सके। संभव है कि हिंदी और इंग्लिश की कॉमेंट्री स्टेडियम से ही की जाए, लेकिन आईपीएल की बाकी भाषाओं जैसे- तमिल, कन्नड़, तेलुगू की फीड इस वर्चुअल कॉमेंट्री से पूरी की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *