महिला कर्मचारी के साथ अफेयर, मंत्री बर्खास्त

वेलिंगटन
न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न ने बुधवार को कहा कि उन्होंने आव्रजन मंत्री को एक अधीनस्थ कर्मचारी के साथ अनैतिक संबंध रखने के कारण पद से हटा दिया है। अर्डर्न ने कहा कि आव्रजन मंत्री इयान लीस-गैलोवे का एक महिला के साथ लगभग एक साल तक प्रेम संबंध रहा। यह महिला उनके अधीन एजेंसियों में से एक में काम करती थी।

बाद में इस महिला को मंत्री लीस-गैलोवे के कार्यालय में नियुक्त किया गया। लीस-गैलोवे (41) ने कहा कि उन्हें अर्डर्न का फैसला स्वीकार है और उन्होंने अपने किए के लिए माफी मांगी। उन्होंने कहा कि वह सितंबर में होने वाले आम चुनाव में भी खड़े नहीं होंगे। लीस-गैलोवे ने बयान में कहा, ‘मैंने अपने पद पर रहते हुए पूरी तरह अनुचित तरीके से काम किया और मैं मंत्रिपद पर नहीं रह सकता।’

मात्र एक ही दिन पहले विपक्ष के सांसद एंड्रयू फैलोन ने कई महिलाओं को अश्लील तस्वीरें कथित रूप से भेजने के बाद अचानक इस्तीफा दे दिया था। फैलोन ने हालांकि आरोपों पर कोई टिप्पणी नहीं की, लेकिन उन्होंने कहा था कि वह अपनी अनिर्दिष्ट गलती के लिए माफी मांगते हैं। अर्डर्न ने कहा कि उन्हें मंगलवार दोपहर को इन आरोपों की जानकारी हुई जिसके बाद उन्होंने शाम को लीस-गैलोव से सवाल किए। उन्होंने कहा कि उनके कार्यों ने अंततः मुझे उन्हें मंत्री पद से हटाने को बाध्य किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *