Exclusive: कौन हैं सचिन तिवारी, जो पर्दे पर न‍िभाएंगे सुशांत सिंह राजपूत से प्रेरित क‍िरदार

बॉलिवुड ऐक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। सुशांत के फैन्स अभी भी अपने फेवरिट ऐक्टर को याद करते हैं। इस बीच सोशल मीडिया पर सुशांत जैसे दिखने वाले सचिन तिवारी की तस्वीरें वायरल हो गई हैं। अब निर्माता विजय शेखर गुप्ता सुशांत के जीवन से प्रेरित एक फिल्म ‘सूइसाइड या मर्डर’ बनाने जा रहे हैं जिसमें सचिन तिवारी लीड रोल निभाने जा रहे हैं। सचिन ने नवभारत टाइम्स डॉट कॉम के संवाददाता संजय मिश्रा से एक्सक्लूसिव बात की। जानें, आखिर कौन हैं सचिन तिवारी।

सचिन तिवारी का जन्म यूपी के रायबरेली जिले के एक छोटे से गांव देवानंदपुर में हुआ था। सचिन ने केवल 12वीं तक पढ़ाई की है और उसके बाद पढ़ाई में मन नहीं लगने के कारण बीच में छोड़ दी।

सचिन का शुरू से ही स्पोर्ट्स में रुझान था। वह बैडमिंटन और क्रिकेट खेलते हैं। लखनऊ में सचिन ने 6 महीने तक नॉर्दन रेलवे क्रिकेट अकैडमी में क्रिकेट खेला है और कई जगह ट्रायल भी दिए थे। इसके अलावा सचिन कुछ दिन मार्शल आर्ट्स की भी ट्रेनिंग ले चुके हैं।

सचिन को बचपन से ऐक्टिंग का शौक रहा है और इसीलिए वह बॉलिवुड कलाकारों की मिमिक्री किया करते थे। अपने पिता के कहने पर सचिन ने लखनऊ में ऐक्टिंग क्लास भी लेनी शुरू की थीं लेकिन केवल 15 दिन क्लास लेने के बाद उन्होंने इसे छोड़ दिया।

बाद में सचिन ने टिकटॉक वीडियो बनाने शुरू कर दिए। सुशांत जैसा दिखने के कारण जल्द ही सचिन के फॉलोअर्स की संख्या 10 लाख के आसपास पहुंच गई थी।

सचिन का कहना है कि भले ही वह सुशांत सिंह राजपूत की जिंदगी से प्रेरित फिल्म में लीड रोल निभा रहे हों लेकिन उनके जैसा जीनियस कोई नहीं हो सकता। पहले सचिन इस फिल्म को लेकर नर्वस थे लेकिन सोशल मीडिया पर फैन्स का प्यार मिलने पर उन्होंने इस फिल्म को करने का फैसला किया।

सचिन ने बताया कि उन्हें फिल्म ‘सूइसाइड या मर्डर’ के बारे में कोई जानकारी नहीं थी। उन्हें इंस्टाग्राम पर प्रड्यूसर का मेसेज आया और उन्होंने सीधे सचिन को ऑडिशन के लिए दिल्ली बुला लिया। ऑडिशन के बाद उन्हें इस फिल्म में लीड रोल ऑफर किया गया।

NBT Entertainment अब Telegram पर भी। हमें जॉइन करने के लिए यहां क्‍ल‍िक करें और मोबाइल पर पाएं हर जरूरी अपडेट।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *