किसी को टमाटर तो किसी को पंखा, इन 9 स्‍टार्स की ऐसी चीजों से सरकती हैं फूंक

दुनिया में हर शख्‍स का दिमाग एक जैसा नहीं होता है। फोबिया (डर) की ही बात करें तो किसी को मौत से डर लगता है तो किसी को ऊंचाई या डूबने से। कुछ का डर विचित्र भी होता है और इनमें हमारे बॉलिवुड सिलेब्रिटीज भी शामिल हैं। भले ही वह डर हमारे आपके लिए कुछ मायने न रखता हो लेकिन कई स्‍टार्स के लिए वही चीजें नॉर्मल नहीं हैं। यहां हम आपको बता रहे हैं कि किस ऐक्‍टर को किस चीज से डर लगता है…

बॉलिवुड के किंग खान को घोड़ों से डर लगता है जबकि कई फिल्‍मों में उन्‍होंने घोड़े दौड़ाए हैं। दरअसल, ‘करण अर्जुन’ के एक सीक्‍वंस की शूटिंग के दौरान शाहरुख को बुरी तरह चोट लग गई थी। वह घुड़सवारी का ही सीन था। इसके बाद से उन्‍हें घोड़े से फोबिया हो गया।

यह भी काफी विचित्र है। अर्जुन कपूर के घर में पंखे नहीं हैं और वह उस कमरे में रुकने से भी इनकार कर देते हैं जहां पंखे होते हैं। फिल्‍मों में जबरदस्‍त ऐक्‍शन करने वाले अर्जुन का यह फोबिया भी अजीब ही है।

दरअसल, सोनम के अंदर cleithrophobia और claustrophobia दोनों के लक्षण हैं। ऐसे में उन्‍हें एलिवेटर से डर लगता है। Cleithrophobia का मतलब ऐसा डर जिसमें आप खुद को फंस हुआ महसूस करते हैं या आपको लगता है कि आप भाग नहीं पाएंगे। वहीं, बंद स्‍थानों के डर को Claustrophobia कहा जाता है।

सलमान खान के साथ भी वैसा ही है जैसा सोनम कपूर के साथ है। उन्‍हें भी एलिवेटर्स से डर लगता है। हालांकि, उन्‍हें claustrophobia वाली दिक्‍कत नहीं है।

बहुत से लोगों की तरह रणबीर कपूर को भी कॉकरोच से डर लगता है, खासकर तब जब वे अचानक से उड़ते हैं। यही नहीं, रणबीर को arachnophobia यानी मकड़ी से भी डर लगता है।

विकी कौशल को डूबने और भूतों से काफी ज्‍यादा डर लगता है जबकि उन्‍होंने फिल्‍म ‘भूत’ में काम किया है। इस फिल्‍म में ऐसे सीन्‍स हैं जिसमें उन्‍हें समंदर के अंदर जाना होता है। ऐसे में यह काफी हैरान वाला है। वैसे पानी को लेकर डर और भी कई लोगों में देखा जाता है। जहां पानी ज्‍यादा होता है, वहां जाने में लोगों को डर लगता है।

कटरीना कैफ को छिपकली और टमाटर से डर लगता है। फिल्‍म ‘जिंदगी ना मिलेगी दोबारा’ में टोमैटिना फेस्टिवल वाले गाने की शूटिंग के दौरान यह बात सामने आई। हालांकि, जब बात ऐक्‍टिंग की हो तो वह हार्ड वर्क से कभी पीछे नहीं हटती हैं और पूरे डेडिकेशन के साथ चीजों को पूरा करती हैं।

यह सुनने में थोड़ा अजीब जरूर लगता है मगर सच है। अभिषेक बच्‍चन को फलों से डर लगता है। कहा जाता है कि उन्‍होंने आज तक कोई फल नहीं खाया है। वह फलों की तरफ देखना भी पसंद नहीं करते हैं।

कुछ लोगों का फोबिया नॉर्मल और समझा जा सकता है जैसा दीपिका पादुकोण के साथ है। दीपिका को सांपों से डर लगता है। अब यह ऐसी चीज है जिससे किसी को भी डर लग जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *