एक फ्रेम में 3 महान, देखें वॉर्न की यह खास तस्वीर

नई दिल्ली
भारतीय बल्लेबाज (), वेस्टइंडीज के () और ऑस्ट्रेलिया के ()… ये तीन खिलाड़ी ऐसे हैं, जिनके बगैर क्रिकेट का जिक्र अधूरा है। बड़ा कम मौका मिलता है, जब फैन्स इन्हें एक फ्रेम में देख पाते हैं। शेन वॉर्न ने एक तस्वीर इंस्टाग्राम पर शेयर की है, जिसमें उनके अलावा सचिन और ब्रायन लारा भी हैं। शेन वॉर्न गेंदबाज, रहे हैं तो सचिन और लारा अपनी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं।

शेन वॉर्न ने तस्वीर शेयर करते हुए लिखा- दोनों महान के साथ खुशनुमा समय और खुशनुमा संघर्ष। उम्मीद है आपने दोनों समय को आनंद लिया होगा। यह तस्वीर पुरानी है। दरअसल, फिलहाल कोरोना वायरस की वजह से खेल बंद हैं और जो जहां है वहीं फंसा हुआ है। देश में लगातार संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ रहा और खेलों पर ब्रेक लगा हुआ है।

उल्लेखनीय है कि वॉर्न की दोनों ही खिलाड़ियों के साथ राइवलरी मशहूर रही है। शेन वॉर्न ने तो यहां तक कहा था कि सचिन उनके सपने में आते हैं। दुनियाभर के दिग्गज बल्लेबाजों को छकाने वाले वॉर्न का रेकॉर्ड सचिन और लारा के खिलाफ उतना बेहतर नहीं रहा। ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर इन दोनों महान बल्लेबाजों को सार्वकालिक की लिस्ट में रखते हैं।

महान लेग स्पिनर शेन वॉर्न ने अपनी किताब ‘नो स्पिन’ में इस बात का जिक्र भी किया था। इस किताब में वॉर्न ने यह बताने में भी कोई झिझक महसूस नहीं की क्रिकेट मैदान पर उनके कड़े प्रतिद्वंद्वी सचिन तेंडुलकर और ब्रायन लारा रहे हैं।

शेन वॉर्न ने कहा था, ‘अगर मुझे किसी टेस्ट सीरीज के अंतिम दिन सेंचुरी की जरूरत है, तो मैं आंख बंदकर ब्रायन लारा को इस काम के लिए चुनूंगा। लेकिन अगर मुझे अपनी पूरी जिंदगी में दिन से लेकर रात तक किसी बल्लेबाज की बैटिंग देखनी है,तो फिर इसके लिए सचिन तेंडुलकर से बेहतर कोई नहीं हो सकता है।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *