'BJP का आतिथ्य छोड़ें पायलट, पार्टी से करें बात'

जयपुर
राजस्थान के सियासी संकट में हर दिन नया मोड़ दिखा रहा है। 9 दिनों से चले आ रहे इस संग्राम (Rajasthan political drama) में सचिन पायलट () और गहलोत (ashok gehlot) खेमे की तनातनी सामने आई है। कांग्रेस की ओर से बार-बार सचिन पायलट से बातचीत की बात कह रही है। रविवार को एक बार फिर कांग्रेस ने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में सचिन पायलट को लेकर कहा है कि पार्टी के बागी विधायकों को मानसेर में बीजेपी के होटल से निकल जाना चाहिए। सचिन पायलट को बीजेपी के आतिथ्य को छोड़कर पार्टी से बातचीत करनी चाहिए।

‘परिवार का झगड़ा परिवार में बैठकर सुलझता है, मीडिया में बयान देकर नहीं’
क्या सचिन पायलट से बातचीत के रास्ते खुले हैं या बंद हो गए हैं? इसका जवाब देते हुए कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि जहां तक बात नाराज विधायकों की बात है तो मैंने कई बार कहा है कि परिवार का झगड़ा परिवार में बैठकर सुलझता है, मीडिया में बयान देकर नहीं। अगर कोई वैचारिक मतभेद है तो बैठकर उसे सुलझा सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले सचिन पायलट और उनके समर्थक विधायकों को बीजेपी की मेहमाननवाजी अस्वीकार करनी चाहिए।

बीजेपी ने भी माना है कि कांग्रेस से पास बहुमत है: सुरजेवाला
सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस से पास बहुमत है। इस बात को राजस्थान बीजेपी के नेताओं ने स्वीकार किया है। उन्होंने यहां तक कह दिया है कि बीजेपी तो राष्ट्रपति शासन की मांग ही नहीं कर रही है। सुरजेवाला ने कहा कि बीजेपी ने तो यहां तक कह दिया है कि कांग्रेस की सरकार को विधानसभा बुलाकर विश्वास मत नहीं लेना चाहिए। उनके दो बयानों से उनके षडयंत्र का खुलासा हो जाता है।

बीजेपी कर रही है लोकतंत्र की हत्या: अजय माकन
इससे पहले राजस्थान के सियासी घमासान के बीच कांग्रेस के विधायकों के साथ ठहरे दिल्ली कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय माकन ने जयपुर के होटल फेयरमॉन्ट में प्रेस वार्ता की। उन्होंने अपने संबोधन में जहां बीजेपी पर षडयंत्र रचने की बात कहीं। माकन ने कहा कि बाहरी ताकते जब जनता की चुनी सरकार को गिराने की कोशिश करती है, जो ना सिर्फ जनता के साथ विश्वासघात होता है। वहीं लोकतंत्र की भी इस तरह के वाकियों से हत्या होती है। माकन ने कहा कि मीडिया भी लोकतंत्र को बचाने के लिए धनबल के प्रयोग से सरकार गिराने वालों का पर्दाफाश करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *