मुंबई में लाख पार कोरोना केस, देश की पहली सिटी

मुंबई
कोरोना वायरस (Coronavirus Latest News in Maharashtra) के बढ़ते मामलों ने सरकारों के साथ-साथ लोगों के भी होश फाख्ता कर दिए हैं। उधर, मुंबई (Corona in Mumbai) भारत का पहला शहर बन गया है, जहां पर कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 1 लाख के पार पहुंच गई है। यही नहीं, महाराष्ट्र में शनिवार को कोरोना के 8 हजार 348 नए मामले सामने आए। महाराष्ट्र में शनिवार को 144 लोगों की इस महामारी के चलते मौत हुई है। अबतक के आंकड़ों पर गौर करें तो महाराष्ट्र में 11 हजार 596 लोगों की कोरोना की वजह से मौत हुई है।

महाराष्ट्र में अबतक कुल 3 लाख 937 कोरोना केस आ चुके हैं। शनिवार को महाराष्ट्र में 5 हजार 306 लोगों को इलाज के बाद पूरी तरह से ठीक होने पर डिस्चार्ज किया गया। अबतक 1 लाख 65 हजार 663 लोगों को डिस्चार्ज किया जा चुका है। वहीं, महाराष्ट्र में अब कोरोना के 1 लाख 23 हजार 377 ऐक्टिव केस हैं।

पढ़ें:

दिल्ली एम्स को ट्रायल की मंजूरी
उधर, देश में विकसित कोरोना वायरस के टीके (वैक्सीन) का ट्रायल कई जगहों पर शुरू हो चुका है। वहीं, अब दिल्ली एम्स (All India Institute Of Medical Sciences) में भी वैक्सीन के ट्रायल को एथिक्स कमिटी की मंजूरी मिल गई है। जानकारी के अनुसार, पहले चरण में कुल 375 लोगों को ट्रायल में शामिल किया जाएगा। जिनमें से 100 लोगों पर ट्रायल एम्स में ही होगा। ट्रायल की प्रक्रिया में शामिल होने के लिए हेल्दी लोग अपना दिल्ली एम्स मे रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *