MP में फिर लगेगा लॉकडाउन? सीएम शिवराज सिंह चौहान का आया जवाब

भोपाल
एमपी में कोरोना वायरल के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। ग्वालियर में लॉकडाउन लागू कर दिया गया है। ऐसे में सोशल मीडिया पर लॉकडाउन को लेकर कई तरह की चर्चाएं चल रही है। लोग कह रहे हैं कि एमपी में फिर पूर्व लॉकडाउन लागू होगा। अभी पूरे प्रदेश में सिर्फ रविवार को ही पूर्ण लॉकडाउन रहता है। इसे लेकर बुधवार को एमपी को लोग परेशान रहे हैं। अब सीएम शिवराज सिंह चौहान ने खुद ही इस पर जवाब दिया है।

लॉकडाउन को लेकर चल रही खबरों पर सीएम शिवराज सिंह चौहान के ऑफिस ने सफाई दी है। ऑफिस ऑफ शिवराज ने ट्वीट कर कहा है कि विभिन्न सोशल मीडिया माध्यमों में खबर चल रही है कि एमपी में कल से लॉकडाउन लगाया जा रहा है। यह खबर पूर्णत: निराधार है। राज्य में लॉकडाउन को लेकर मध्यप्रदेश शासन द्वारा ऐसा कोई निर्णय नहीं लिया गया है।

500 से ज्यादा केस आ रहे हैं सामने
दरअसल, अनलॉक 2 में एमपी में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हुआ है। भोपाल और इंदौर में भी नए मामले खूब सामने आ रहे हैं। मंगलवार को 700 से ज्यादा मरीज एमपी में मिले थे। बुधवार को भी कोरोना के 638 मामले सामने आए हैं। ऐसे में लोगों को लग रहा था कि सरकार ग्वालियर की तरह पूरे प्रदेश में लॉकडाउन लागू कर सकती है।

20 हजार तक पहुंची मरीजों की संख्या
एमपी में कोरोना मरीजों की कुल संख्या 19,643 तक पहुंच गई है। राज्य में पिछले 24 घंटों में इस बीमारी से 9 और व्यक्तियों की मौत की पुष्टि हुई है जिससे मरने वालों की संख्या 682 हो गई है। बुधवार को कोविड—19 के सबसे अधिक 93 नये मामले इंदौर में आए हैं, जबकि भोपाल में 89, मुरैना में 68, ग्वालियर में 38, जबलपुर में 37, शाजापुर में 27, खंडवा में 25 और दतिया में 24 नए मामले आए हैं। बाकी नए मामले अन्य जिलों से आए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *