शर्मिंदा हूं, साथियों की जान आफत में डाली: आर्चर

मैनचेस्टरइंग्लैंड के तेज गेंदबाज को साउथैम्पटन से लौटते समय बीच में ब्राइटन में अपने घर में रुकना महंगा पड़ा। उन्हें जैव सुरक्षित प्रोटोकॉल के उल्लंघन के कारण गुरुवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की टीम से बाहर कर दिया गया। हालांकि, गलती का अहसास होते ही आर्चर ने बयान जारी करते हुए माफी मांगी है। अब पांच दिन तक क्वॉरंटीन पर रहना होगा और इस दौरान उनके कोविड-19 के लिए दो टेस्ट होंगे। इंग्लैंड पहला मैच चार विकेट से गंवाने के कारण सीरीज में 0-1 से पिछड़ रहा है।

उन्होंने कहा, ‘टेस्ट मैच से बाहर होने से मैं बेहद दुखी हूं विशेषकर जबकि सीरीज महत्वपूर्ण मोड़ पर है। मुझे ऐसा लग रहा है जैसे मैंने दोनों टीमों को परेशानी में रखा और मैं फिर से इसके लिए क्षमाप्रार्थी हूं।’ उन्होंने कहा, ‘जो कुछ भी हुआ उसके लिए मुझे बेहद खेद है। मैंने स्वयं को ही नहीं बल्कि पूरी टीम और प्रबंधन को खतरे में डाला। मैं अपने इस कृत्य के नतीजों को स्वीकार करता हूं और मैं जैव सुरक्षित वातावरण में रहने वाले प्रत्येक व्यक्ति से क्षमा मांगता हूं।’

पढ़ें-

ईसीबी ने कहा- रहना को होगा क्वॉरंटीनदूसरी ओर, ईसीबी ने बयान में कहा, ‘इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर को टीम के जैव सुरक्षित वातावरण का उल्लंघन करने के कारण वेस्टइंडीज के खिलाफ आज (गुरुवार 16 जुलाई) से ओल्ड ट्रैफर्ड में शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच की टीम से बाहर कर दिया गया है।’ इसमें कहा गया है, ‘आर्चर को अब पांच दिन तक क्वॉरंटीन रहना होगा और इस दौरान उनके कोविड-19 के लिए दो परीक्षण होंगे। इन दोनों के नेगेटिव आने पर ही वह क्वॉरंटीन से बाहर निकल पाएंगे।’

देखें-
ईसीबी ने अपने बयान में यही भी कहा है कि वेस्टइंडीज इस ताजा घटनाक्रम से अवगत है और जो उपाय किए गए उनसे संतुष्ट है। बारबाडोस में जन्में 25 वर्षीय आर्चर ने अब तक इंग्लैंड की तरफ से आठ टेस्ट, 14 वनडे और एक टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला है। अपने करियर में अभी तक उन्होंने 58 विकेट लिए हैं। तीन टेस्ट मैचों की इस सीरीज से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की भी वापसी हुई।

सिमंस ने भी तोड़ा था प्रोटोकॉलयह कड़े दिशानिर्देशों के बीच जैव सुरक्षित वातावरण में खेली जा रही है। सीरीज शुरू होने से पहले वेस्टइंडीज के मुख्य कोच फिल सिमंस अपने ससुर के अंतिम संस्कार में हिस्सा लेने के लिए जैव सुरक्षित वातावरण से बाहर निकले थे जिस पर उनके क्रिकेट बोर्ड के कुछ सदस्यों ने सवाल उठाए थे। सिमंस अनुमति लेकर बाहर निकले थे, लेकिन तब भी उन्हें बर्खास्त करने की मांग की गई थी। क्रिकेट वेस्टइंडीज के अध्यक्ष रिकी स्किरिट ने हालांकि मुख्य कोच का साथ दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *