लुईस हैमिल्टन के पास शूमाकर के रेकॉर्ड की बराबरी का मौका

बुडापेस्ट
() इस सप्ताहांत हंगरी ग्रां प्री फॉर्मूला वन रेस जीतने पर अपने जमाने के दिग्गज ड्राइवर () के किसी एक ट्रैक पर सर्वाधिक जीत दर्ज करने के फॉर्मूला वन रेकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे। यही नहीं हैमिल्टन इससे शूमाकर के फॉर्मूला वन में 91 जीत के रेकॉर्ड की बराबरी करने से पांच जीत दूर रह जाएंगे।

पिछले सप्ताहांत ऑस्ट्रिया में स्टारियन ग्रां प्री में जीत के बाद माना जा रहा है कि ब्रिटिश ड्राइवर हैमिल्टन रविवार को हंगरी ग्रां प्री में 8वीं जीत दर्ज करने में सफल रहेंगे। किसी एक ट्रैक पर सर्वाधिक जीत दर्ज करने का रेकॉर्ड अभी शूमाकर के नाम पर है।

उन्होंने फ्रांसीसी ग्रां प्री में आठ जीत हासिल की थी। शूमाकर ने वहां अपनी पहली जीत 1994 में दर्ज की थी। हैमिल्टन ने कहा, ‘जब भी मैं माइकल के रेकॉर्ड को याद करता हूं तो हैरान हो जाता हूं। कितनी जीत, कितनी चैंपियनशिप। रेकॉर्ड दर रेकॉर्ड। मैं उनकी महानता और सफलता को लगातार याद करता हूं।’

हैमिल्टन ने हंगरी ग्रां प्री में 2007 में पहली जीत हासिल की थी। मर्सीडीज के ड्राइवर के रूप में उन्होंने यहां पहली जीत 2013 में दर्ज की थी। इसके बाद 2014 को छोड़कर उन्होंने हर साल यहां खिताब जीता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *