जाधव पर पाक: भारत से सहयोग की उम्मीद

इस्लामाबाद
भारतीय नागरिक के लिए भारत को राजनयिक पहुंच देने वाले पाकिस्तान ने इस केस में भारत से सहयोग की उम्मीद जताई है। पाकिस्तान की ओर से गुरुवार को ही राजनयिक पहुंच दी गई है। अब गुरुवार शाम तक कुलभूषण जाधव से मिलकर मौत की सजा के खिलाफ पुनर्विचार याचिका पर दस्तखत किए जा सकते हैं।

याचिका दाखिल करने के लिए 60 दिन का वक्त
पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने कहा है कि भारत को राजनयिक पहुंच देने के बारे में मीडिया से जानकारी शेयर की जाएगी। मंत्रालय की ओर से बयान जारी कर कहा है गया है कि कानून के तहत पुनर्विचार याचिका के लिए 60 दिन का वक्त है और उम्मीद जताई गई है कि भारत इस केस में पाकिस्तान का सहयोग करेगा। पाकिस्‍तान के विदेश मंत्रालय ने बुधवार देर शाम कुलभूषण जाधव को मौत की सजा के खिलाफ अपील करने की अनुमति दे दी थी।

पाकिस्तान ने दी थी याचिका दाखिल करने की इजाजत
पाकिस्‍तान के विदेश मंत्रालय ने बुधवार देर शाम कहा था कि अपील और समीक्षा याचिका को जाधव या उनके कानूनी प्रतिनिधि या इस्‍लामाबाद में भारत के काउंसलर अधिकारी दायर कर सकते हैं। इससे पहले पाकिस्तान ने कहा था कि मौत की सजा का सामना कर रहे भारतीय कैदी कुलभूषण जाधव ने सैन्य अदालत द्वारा दोषी ठहराए जाने के खिलाफ इस्लामाबाद उच्च न्यायालय में अपील दायर करने से इनकार कर दिया है। हालांकि, भारत ने पाकिस्तान के इस दावे को ‘स्वांग’ करार दिया है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *