क्रिकेट का अनूठा मैच, नहीं खेलेंगे रबाडा और मॉरिस

जोहानिसबर्ग
साउथ अफ्रीका के टॉप तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा () और ऑलराउंडर () 3टीमक्रिकेट (3TC) सोलिडेरिटी कप में नहीं खेल पाएंगे। शनिवार को सेंचुरियन में होने वाले इस मुकाबले से देश में क्रिकेट की वापसी भी होगी। रबाडा को इस मैच में किंगफिशर्स की अगुवाई करनी थी लेकिन वह और मध्यम गति के गेंदबाज सिसांडा मगाला किसी पारिवारिक सदस्य की मौत के कारण इससे हट गए हैं।

ईसपीएनक्रिकइन्फो के अनुसार 33 वर्षीय मॉरिस सुपरस्पोर्ट पार्क में होने वाले मुकाबले के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। इन तीनों खिलाड़ियों की जगह साउथ अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज मखाया एंटीनी के बेटे थांडो एंटीनी(किंगफिशर्स), ब्योन फोर्टिन (ईगल्स) और गेराल्ड कोएट्जी (किंगफिशर्स) को टीमों से जोड़ा गया है। रबाडा की अनुपस्थिति में हेनिरक क्लासेन किंगफिशर्स की अगुवाई करेंगे। एबी डिविलियर्स (ईगल्स) और क्विंटन डिकाक (काइट्स) अन्य कप्तान हैं।

यह मुकाबला पहले 27 जून को होना था लेकिन कोविड-19 महामारी को देखते हुए इसे टाल दिया गया था। सोलिडेरिटी कप में साउथ अफ्रीका के चोटी 24 क्रिकेटर भाग लेंगे, जिन्हें तीन टीमों में बांटा गया है। ये तीनों टीमें एक ही मैच में खेलेंगी। प्रत्येक टीम में आठ खिलाड़ी होंगे और मैच दो हिस्सों में होगा। इसमें प्रत्येक हिस्से में 18–18 ओवर होंगे। प्रत्येक टीम 12 ओवर बल्लेबाजी करेगी लेकिन यह 6-6 ओवर के दो हिस्सों में बंटी होगी। इस तरह से प्रत्येक टीम एक दूसरे का सामना करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *