लॉकडाउन से ऊबे खिलाड़ी, ऑस्ट्रेलिया लेगा इनकी मदद

नई दिल्ली
कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के चलते क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया () ने कई लोगों को नौकरी से निकाला है। लेकिन हाल ही में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट की इस बॉडी ने ‘मेंटल हेल्थ और वेलबीइंग लीड’ के पद पर एक नौकरी निकाली है। खिलाड़ियों की मानसिक सेहत दुरुस्त रखने के मकसद से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने यह अहम फैसला लिया है।

पिछले कुछ महीनों में जब क्रिकेट अस्थाई रूप से बंद है, जिसके बाद कई ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों ने मानसिक स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों का जिक्र किया है। इन खिलाड़ियों में ग्लेन मैक्सवेल, केट हॉल, निक मेडिसन और विल पुकोवस्की शामिल हैं।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के हाई परफॉर्मेंस चीफ ड्रू गिन ने कहा है, ‘मेंटल हेल्थ और वेलबीइंग लीड’ क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया में मानसिक स्वास्थ्य पर फोकस करेगा। इससे हमें इस क्षेत्र पर काम करने के लिए खास फोकस मिलेगा। इससे क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अनुबंधित खिलाड़ियों के केस मैनेजमेंट की मदद के लिए बड़ा आधार मिलेगा।’

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का मेटल हेल्थ लीड स्पोर्ट्स साइकॉलजिस्ट के साथ काम करेगा। ड्रू गिन ने आगे बताया कि मेंटल हेल्थ लीड असल में माइकल लॉडय और पीटर क्लार्क का सहयोग करेंगे जो क्रमश: ऑस्ट्रेलिया की पुरुष व महिला टीम के स्पोर्ट्स साइकॉलिजस्ट हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *