ऑस्ट्रेलिया ने टी20 बिग बैश लीग का पूरा शेड्यूल जारी किया

सिडनी
भारत के इस साल के आखिर में ऑस्ट्रेलिया के बहु प्रतीक्षित दौरे के दौरान () के दसवें सत्र का टूर्नामेंट भी खेला जाएगा। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार को देश की इस प्रमुख टी20 प्रतियोगिता के 61 मैचों का कार्यक्रम जारी किया।

इस कार्यक्रम के अनुसार तीन दिसंबर को एडिलेड ओवल में एडिलेड स्ट्राइकर्स और मेलबर्न रेनेगेड्स के बीच खेले जाने वाले से मैच से बीबीएल की शुरुआत होगी। इसी दिन से भारत और आस्ट्रेलिया के बीच ब्रिस्बेन में पहला टेस्ट मैच शुरू होगा। बीबीएल का फाइनल अगले साल छह फरवरी को खेला जाएगा। महिला बीबीएल में 59 मैच होंगे और यह 17 अक्टूबर से 29 नवंबर तक खेला जाएगा।

10वां बीबीएल 3 दिसंबर से शुरू होगा। पहले मैच में ऐडिलेड स्ट्राइकर का मुकाबला मेलबर्न रेनेगेड्स से होगा। इस लीग में कुल 61 मैच खेले जाएंगे और इसका फाइनल फरवरी की 6 तारीख को होगा।

इस शेड्यूल में महिला बिग बैश लीग की भी घोषणा की गई है जो 17 अक्टूबर से शुरू हो कर नवंबर की 29 तारीख तक चलेगा। इसका अर्थ यह है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया प्रसारणकर्ताओं के साथ अपने अनुबंध को पूरा कर सकेगा और उस पर जुर्माना भी नहीं लगेगा।

हालांकि इस शेड्यूल में तब्दीली की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता। क्योंकि मेलबर्न और ऑस्ट्रेलिया में के नए मामले सामने आने के बाद राज्यों के बीच आवाजाही प्रतिबंधित है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के बिग बैश चीफ ऐलिस्टर डबसन ने कहा कि लीग में लोगों के स्वास्थ्य के लिए जारी दिशा-निर्देशों का पालन किया जाएगा खिलाड़ियों और लोगों की सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जाएगा।

उन्होंने कहा, ‘कोरोना वायरस के काल में शेड्यूल तैयार करना आसान नहीं है। हम इसे देख चुके हैं। लीग पर कई बाहरी चीजों का प्रभाव पड़ सकता है जिसका असर इसके शेड्यूल पर पड़ सकता है।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *