ग्रेनाडा पर जीत से रियाल मैड्रिड स्पेनिश लीग खिताब के करीब

मैड्रिड
रियाल मैड्रिड ने ग्रेनाडा को 2-1 से हराकर स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लिगा का खिताब जीतने की तरफ मजबूत कदम बढ़ा दिए हैं। इसके लिए उसे अब केवल दो अंक चाहिए। फरलैंड मेंडी और करीम बेंजेमा के पहले हाफ में किए गए गोल की बदौलत रियाल मैड्रिड ने लगातार नौवीं जीत दर्ज की। इससे जिनेदिन जिदान की टीम दूसरे स्थान पर काबिज बार्सिलोना से चार अंक आगे हो गई है, जबकि अब केवल दो दौर के मैच बचे हुए हैं।

रियाल मैड्रिड ने लीग की वापसी के बाद अपना प्रत्येक मैच जीता है। वह गुरुवार को विल्लारियाल पर जीत से 2017 के बाद अपना पहला खिताब हासिल कर लेगा। बार्सिलोना अगर ओसासुना के खिलाफ अंक गंवा देता है तो तब भी रियाल मैड्रिड का खिताब पक्का हो जाएगा।

अंतिम दो दौर में ड्रॉ खेलने से भी रियाल मैड्रिड लीग में रेकॉर्ड 34वां खिताब जीतने में सफल रहेगा। रियाल मैड्रिड के अभी 36 मैचों में 83 जबकि बार्सिलोना के इतने ही मैचों में 79 अंक हैं। रियाल मैड्रिड ने ग्रेनाडा के खिलाफ शुरू से ही नियंत्रण बना दिया था।

मेंडी ने दसवें मिनट में ही स्पेनिश क्लब की तरफ से अपना पहला गोल किया। इसके छह मिनट बाद बेंजेमा ने स्कोर 2-0 से कर दिया। ग्रेनाडा की तरफ से डार्विन मैचिस ने 50वें मिनट में गोल करके हार का अंतर कम किया। इस बीच विल्लारियाल की रियाल सोसीडाड के हाथों 2-1 की हार से सेविला ने अपना चौथा स्थान सुनिश्चित करके चैंपियन्स लीग में भी जगह बनाई।

इस हार से विल्लारियाल चौथे स्थान पर काबिज सेविला से नौ अंक पीछे हो गया है। चैंपियन्स लीग में जगह बनाने वाली अन्य टीमें रियाल मैड्रिड, बार्सिलोना और एटलेटिको मैड्रिड हैं। एक अन्य मैच में गेटाफे ने अलावेस के साथ गोलरहित ड्रा खेला। इससे वह छठे स्थान पर बना हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *