कमलनाथ को ललकारेंगे 'महाराज' और शिवराज, पहली बार एक साथ दोनों मैदान में उतर रहे

भोपाल
एमपी में उपचुनाव की तैयारी तेज हो गई है। राज्यसभा सांसद और सीएम ने इसकी कमान संभाल ली है। पहली बार आज दोनों भोपाल से बाहर सभा करने जा रहे हैं। अभी तक सीएम शिवराज और महाराज भोपाल से ही कमलनाथ को ललकार रहे थे। मंगलवार को शिवराज और सिंधिया की जोड़ी उपचुनाव से हाटपिपल्या में होगी, जहां से कमलनाथ को दोनों ललकारेंगे।

दरअसल, मंगलवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान और ज्योतिरादित्य सिंधिया देवास जिले के दौरे पर हैं। इसके लिए ज्योतिरादित्य सिंधिया भी भोपाल पहुंच गए हैं। यहां से दोनों नेता हाटपिपल्या जाएंगे। वहां दोनों ने कई कार्यक्रम में शामिल होंगे। पहली बार यह जोड़ी सीधे उपचुनाव के लिए मैदान में एक साथ उतर रही है। हाटपिपल्या से कांग्रेस के विधायक रहे मनोज चौधरी बीजेपी में शामिल हो गए हैं।

सीएम देवास में कोरोना संकट को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक भी करेंगे। उसके बाद पूर्व सीएम कैलाश जोशी की प्रतिमा का अनावरण करेंगे। यह कार्यक्रम हाटपिपल्या के मेला ग्राउंड में आयोजित होना है। उसके बाद दोनों नेता 3 बजे के करीब आगर-मालवा के लिए निकल जाएंगे।

नाराज थे उनके बेटे
दरअसल, हाटपिपल्या से कैलाश जोशी के बेटे दीपक जोशी चुनाव लड़ते थे। 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के मनोज चौधरी से वह चुनाव हार गए थे। मनोज चौधरी अब बीजेपी में हैं। ऐसे में कैलाश ने कुछ दिन पहले कहा था कि मेरे लिए सारे विकल्प खुले हैं। उसके बाद पार्टी नेताओं ने उन्हें बुलाया था। बाद में वह पार्टी की बैठकों में आने लगे थे। ऐसे में कहा जा रहा है कि यह दीपक जोशी को मनाने की कोशिश है।

आगर-मालवा भी महत्वपूर्ण
दरअसल, उपचुनाव में 5 सीट आगर-मालवा इलाके से ही है। ऐसे में यह इलाका बीजेपी के लिए काफी महत्वपूर्ण है। सिंधिया के सबसे खास तुलसी सिलावट का विधानसभा भी इसी क्षेत्र में आता है। तुलसी सांवेर से उपचुनाव में उतरेंगे। वह शिवराज सरकार में अभी जल संसाधन मंत्री हैं। आगर-मालवा के सभी सीटों का प्रभार बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के पास है। ऐसे में बीजेपी के इन 2 दिग्गज नेताओं का दौरा काफी महत्वपूर्ण है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *