एरॉन फिंच ने नन्हे छात्र को दिया क्रिकेट का यह प्रॉजेक्ट

कंगारू टीम के सीमित ओवर के कप्तान एरॉन फिंच भी स्टूडेंट्स का मनोबल बढ़ाने के लिए उन्हें ऑनलाउन क्लास देने में जुट गए हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की अधिकारिक वेबसाइट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, एरॉन फिंच ने ऑस्ट्रेलिया के एक दूसरी कक्षा में पढ़ने वाले छात्र को एक प्रॉजैक्ट दिया है।

ऑस्ट्रेलिया में कोविड- 19 की स्थिति को देखते हुए सभी स्कूलों को बंद कर दिया गया है। करीब 7 लाख स्टूडेंट्स इस महामारी के कारण स्कूल नहीं जा पा रहे हैं और सभी अब अपनी एजुकेशनल के लिए ऑनलाइल क्लास पर निर्भर हैं।

ऑस्ट्रेलिया में कोरोना के 9000 केस दर्ज किए गए हैं, जिनमें अब तक 100 लोगों की मौत हो चुकी है। यहां का विक्टोरिया प्रांत में इस वायरस से सर्वाधिक प्रभावित है। इसलिए सरकार पूरे देश में स्कूल बंद रखने का फैसला लिया है।

ऑस्ट्रेलिया में भी सभी तरह की आउटडोर गतिविधियों पर रोक है और यहां सामुदायिक खेल न होने से स्टूडेंस्ट को सिर्फ घर पर रहकर पढ़ाई करने में मुश्किल हो रही है। युवा क्रिकेट प्रेमी और मेलबर्न की ब्लैकबर्न लेक प्राइमरी स्कूल में दूसरी कक्षा के छात्र अलेक्स अल्ट्यूड के लिये घर से पढ़ाई करना मुश्किल हो रहा था। फिर फिंच उसकी मदद के लिए आगे आए।

क्रिकेट.कॉम.एयू की रिपोर्ट के अनुसार फिंच ने अलेक्स की शिक्षिका कैथरीन टेलर के माध्यम से वीडियो संदेश भेजकर लॉकडाउन के दौरान विशेष प्रोजेक्ट पूरा करने के लिए कहा है। फिंच ने दूसरी कक्षा के इस छात्र को क्रिकेट मैगजीन तैयार करने को कहा है, जिसमें नियमों का विस्तार से विवरण हो। उसमें फील्डिंग पोजिशन और क्रिकेट कैसे खेल जाता है, इनके बारे में भी बताया गया हो।

अलेक्स की टीचर टेलर ने कहा, ‘पिछले एक साल में यह उसका परफॉर्मेंस अच्छा रहा है। लेकिन लॉकडाउन के चलते वह ऊब गया था। अब छात्र इससे बहुत खुश है कि एरॉन फिंच ने उसे निजी तौर पर संदेश भेजा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *