जब अफगानिस्तान वर्ल्ड कप जीतेगा, तब करूंगा शादी: राशिद खान

नई दिल्ली
अफगानिस्तान की टीम ने छोटे से अर्से में काफी लोगों को प्रभावित किया है। टीम में प्रतिभा की कमी नहीं। कई मौकों पर यह बड़ी टीमों को चौंकाने के करीब पहुंच चुकी है। क्रिकेट के जानकार भी मानते हैं कि जिस हिसाब से टीम खेल रही है यह जल्द ही चोटी की टीमों के सामने अधिक चुनौती पेश करेगी। और मोहम्मद नबी के टैलंट को दुनिया ने देखा है। ये दोनों क्रिकेटर पूरी दुनिया में कई लीग्स में खेलते हैं। राशिद को तो सीमित ओवरों के प्रारूप में दुनिया के बेस्ट स्पिनर में भी गिना जाता है।

कोरोना वायरस के चलते क्रिकेट पर ब्रेक तो लगा है लेकिन राशिद खान और अफगानिस्तान की टीम प्रैक्टिस के लिए लौट चुकी है। टीम ट्रेनिंग के दौरान सुरक्षा के पूरे नियमों का पालन कर रही है।

21 साल के राशिद खान के अपनी टीम के लिए बहुत बड़े सपने हैं। उन्होंने अपनी जिंदगी के कुछ फैसलों को भी टीम के साथ जोड़ लिया है। यह स्पिनर अपनी टीम के लिए वर्ल्ड कप जीतना चाहता है। उन्होंने कहा कि तभी सगाई और शादी करेंगे जब जीतेगा।

आजादी रेडियो को दिए एक इंटरव्यू में राशिद ने कहा, ‘मैं तभी सगाई और शादी करूंगा जब एक बार अफगानिस्तान वर्ल्ड कप जीत जाएगा।’

दुनियाभर में फ्रैंचाइजी क्रिकेट खेलने का राशिद खान को बहुत फायदा हुआ है। इससे उन्हें काफी कुछ सीखने को मिला है। वह दुनिया के चोटी के लेग स्पिनर माने जाते हैं और बल्लेबाजों को उनकी गेंद समझने में खासी मशक्कत करनी पड़ती है। इतना ही नहीं वह बल्ले से भी काफी तेज पारियां खेल सकते हैं। निचले क्रम में आकर कई बार उन्होंने अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *