छत्रपति शिवाजी महाराज को लेकर कॉमिडी पर कमीडियन को रेप की धमकी, भड़के समीर विद्वांस और स्वरा भास्कर

एक स्टैंडअप कमीडियन लड़की का एक पुराना वीडियो चर्चा में है, जिसपर लोग शिवाजी महाराज का मज़ाक उड़ाने का आरोप लगा रहे हैं। हालांकि मामले को तूल पकड़ता देख उन्होंने ट्विटर पर अपने इस कॉमेंट के लिए माफी मांग ली है, लेकिन इस वीडियो के खिलाफ सोशल मीडिया पर लोगों में काफी गुस्सा नजर आ रहा। एक शख्स ने सोशल मीडिया पर उन्हें रेप की धमकी देने वाला एक घिनौना पोस्ट किया है। अब लोगों का गुस्सा रेप की धमकी देने वाले इस शख्स पर फूट पड़ा है। ने ऐसा ही एक धमकी वाला वीडियो रीट्वीट करते हुए मुंबई पुलिस से इसकी शिकायत भी की थी। हालांकि, रविवार रात इस शख्स को अरेस्ट भी कर लिया गया है।

वडोदरा के रहने वाले शुभम मिश्रा नाम के शख्स ने कमीडियन को रेप की धमकी दी थी, जिसके बाद साइबर क्राइम सेल में उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया था। रविवार रात को इस शख्स को गिरफ्तार भी कर लिया गया है। इस मामले में राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी संज्ञान लिया और इसके बाद ही तुरंत शुभम पर ऐक्शन लेते हुए उसे अरेस्ट कर लिया गया।

स्वरा भास्कर ने मुंबई पुलिस, मुंबई पुलिस कमिश्नर, आदित्य ठाकरे, मुख्य मंत्री, शिव सेना की प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी को टैग करते हुए इस शख्स की शिकायत की थी। उन्होंने लिखा था, ‘इस शख्स को जेल में होना चाहिए। यह एक लड़की को खुल्लमखुल्ला रेप की धमकी दे रहा है और दूसरों को भी ऐसा करने के लिए उकसा रहा है। हम किस चीज का इंतजार कर रहे हैं?’

स्वरा के इस ट्वीट को रीशेयर करते हुए मराठी राइटर डायरेक्टर समीर विद्वान्स ने भी इस शख्स पर अपनी नाराजगी जाहिर की थी और कहा, ‘लड़की ने माफी मांगी है, लेकिन यह आदमी इतना घटिया है कि वह रेप की धमकी दे रहा है। वह लड़की के बारे में इतनी भद्दी बातें कर रहा है और अंत में महाराज का नाम ले रहा है। शर्म नहीं आती। यदि महाराज आज जीवित होते तो उन्हें कठोर दंड दिया जाता। उसे तुरंत गिरफ्तार कर सजा दी जानी चाहिए।’

ठाणे से शिव सेना के विधायक प्रताप सरनायक ने इस कमीडियन की गिरफ्तारी की मांग करते हुए महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख को अर्जी भेजी थी। उन्होंने ट्वीट में लिखा था कि यदि यह लड़की पैसे कमाने के लिए शिवाजी महाराज के नाम का इस्तेमाल कर रही थी तो महाराष्ट्र युवती सेना/महिला अघाड़ी इसे बर्दाश्त नहीं करेगा।

अनिल देशमुख की ओर से कहा गया है कि उन्होंने मुंबई पुलिस के कमिश्नर और साइबर सेल को कानूनी ऐक्शन के निर्देश दे दिए हैं और इस मामले में शांति बरकरार रखने की सबसे अपील की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *