कोरोना: राहुल का मोदी सरकार के दावे पर सवाल

नई दिल्ली
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कोरोना महामारी (Coronavirus Pandemic) को लेकर मोदी सरकार पर एक बार फिर सवाल उठाया है। उन्होंने सोमवार को केंद्र के उस दावे पर सवाल उठाया कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई (India fight against Coronavirus) में भारत की स्थिति अच्छी है। भारत, अमेरिका, दक्षिण कोरिया और न्यू जीलैंड में कोरोना की स्थिति पर एक तुलनात्मक ग्राफ ट्वीट करते हुए उन्होंने देश में लगातार बढ़ रहे संक्रमण के मामलों को हाइलाइट किया।

ग्राफ को ट्वीट करते हुए राहुल गांधी ने लिखा, ‘ के खिलाफ लड़ाई में भारत की अच्छी स्थिति?’ कांग्रेस के सीनियर लीडर ने जो ग्राफ शेयर किया उसमें दक्षिण कोरिया, अमेरिका, भारत और न्यू जीलैंड में साप्ताहिक आधार पर एवरेज डेली केसेज का जिक्र है। उससे जाहिर होता है कि दक्षिण कोरिया और न्यू जीलैंड कोरोना से जंग में जीत की ओर बढ़ रहे हैं। भारत और अमेरिका में मामले अभी भी तेजी से बढ़ रहे हैं लेकिन हमारे मुकाबले यूएस की स्थिति में ज्यादा सुधार हो रहा है।

पढ़ें:

एक दिन पहले ही रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा था कि कोविड-19 महामारी के खिलाफ भारत की कामयाब लड़ाई की पूरी दुनिया तारीफ कर रही है। उन्होंने कहा था, ‘भारत सबसे ज्यादा आबादी वाले देशों में से एक है। हर कोई सोच रहा था कि भारत जैसा देश कोविड-19 से कैसे लड़ेगा। इसे लेकर चिंताएं थीं लेकिन आज पूरी दुनिया देख रहा है कि यहां किस तरह कोरोना के खिलाफ सबसे प्रभावी ढंग से लड़ा जा रहा है।’ राहुल गांधी का ट्वीट इसी दावे पर सवाल उठा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *