Jagdeep Last Rites: सुपुर्द-ए-खाक के ल‍िए ले जाया गया जगदीप का पार्थ‍िव शरीर, जावेद जाफरी भी कब्रिस्तान पहुंचे

बॉलिवुड के लिए साल 2020 वाकई मनहूस है। एक के बाद एक दिग्गज कलाकारों के निधन की खबरें आ रही हैं। इरफान खान, ऋषि कपूर, वाजिद खान, सुशांत सिंह राजपूत और सरोज खान के बाद अब लेंजडरी ऐक्टर जगदीप इस दुनिया में नहीं रहे। उनके बेटे जावेद जाफरी और परिवार के लोग उन्हें आखिरी विदाई देने के लिए कब्रिस्तान पहुंचे। उनको मजगांव के मुस्तफा बाजार सिया कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक किया गया।

लंबे वक्त से बीमार थे जगदीप
अंतिम संस्कार के बाद जगदीप के बेटे जावेद जाफरी ने कहा लोगों का शुक्रिया अदा किया। उन्होंने कहा, दुआओं का और प्यार का बहुत शुक्रिया। 70 साल पिताजी ने इंडस्ट्री को दिए, बहुत प्यार मिला और ये प्यार हम देख रहे हैं। हमारे पिता के लिए दुआ कर लीजिएगा। जगदीप 81 साल के थे। बताया जा रहा है कि वह लंबे वक्त से बीमार थे। 8 जुलाई की शाम उन्होंने आखिरी सांस ली। उनके इंतकाल के बाद बॉलिवुड ऐक्टर्स ने अपने सोशल मीडिया पर उनको श्रद्धांजलि दी। मुंबई के यारी रोड पर जावेद जाफरी और उनकी पत्नी जगदीप को अंतिम क्रिया के लिए ले जाते दिखाई दिए।

400 से ज्यादा फिल्मों में किया काम
जगदीप ने अपने करियर में 400 से ज्‍यादा फिल्‍मों की थीं। 1975 में आई फिल्‍म ‘शोले’ में उनका किरदार सूरमा भोपाली काफी मशहूर हुआ। उन्‍होंने करियर की शुरुआत चाइल्‍ड आर्टिस्‍ट के तौर पर बीआर चोपड़ा की फिल्‍म ‘अफसाना’ से की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *