Eng vs WI: दूसरे दिन का लाइव स्कोर और अपडेट

साउथम्पटनइंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच पहले टेस्ट का पहला दिन तो बारिश की भेंट चढ़ गया। ऐसे में दूसरे दिन उम्मीद की जानी चाहिए कि मौसम साफ रहेगा और अधिक खेल देखने को मिलेगा। हालांकि मैच के दूसरे दिन भी बारिश की आशंका है। लेकिन फैंस उम्मीद करेंगे कि आज मौसम मेहरबान रहे। इस बीच इंग्लैंड ने 5 विकेट के नुकसान पर 154 रन बना लिए हैं। बेन स्टोक्स और जोस बटलर क्रीज पर हैं। अब तक गिरे 5 में से 3 विकेट शेनोन गैबरियल के खाते में गए, जबकि 2 विकेट कप्तान जेसन होल्डर ने लिए।

देखें-

फिर होल्डर का जलवा
इसके बाद कप्तान जेसन होल्डर ने जैक क्रावले (10) को LBW और पोप को डाउरिच के हाथों कैच कराकर इंग्लैंड को क्रमश: चौथा और 5वां झटका दे दिया। लंच तक इंग्लैंड ने 5 विकेट पर 106 रन बनाए।

रोरी बर्न्स ने बनाए 30 रन
स्कोर में अभी 3 रन ही जुड़ा था कि पहले दिन के नाबाद ओपनर रोरी बर्न्स गैबरियल के तीसरे शिकार बने। उन्होंने 85 गेंदों का सामना किया और 4 चौके लगाए। वह LBW आउट हुए। स्कोर 51/3

पढ़ें-

डेनली के रूप में गिरा दिन का पहला विकेट
दिन की शुरुआत इंग्लेंड के लिए बहुत अच्छी नहीं रही। उसे जो डेनली (18) के रूप में दूसरा झटका लगा। डेनली गैबरियल ने एक शानदार गेंद पर बोल्ड किया। स्कोर- 48/2

क्या रहा पहले दिन का हाल
चार महीने से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की बहाली का इंतजार कर रहे क्रिकेटप्रेमियों को बुधवार को निराशा हाथ लगी जब इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन अधिकांश समय बारिश और गीली आउटफील्ड के कारण खेल नहीं हो सका । कुल जमा 82 मिनट का खेल हो सका।

पहले दिन इंग्लैंड ने 17.4 ओवर में एक विकेट पर 35 रन बनाए। कार्यवाहक कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया था। रोरी बर्न्स 20 और जो डेनले 14 रन बनाकर खेल रहे थे। कोरोना वायरस महामारी के कारण मार्च से क्रिकेट गतिविधियां बंद हैं। दर्शकों के बिना, सामाजिक दूरी के नियमों को ध्यान में रखकर और जैविक सुरक्षित माहौल में खेली जा रही इस सीरीज पर सभी की नजरें हैं क्योंकि इससे ‘नए नॉर्मल’ के बीच भविष्य में क्रिकेट की रूपरेखा तय होगी।

बारिश के कारण टॉस भी तीन घंटे देरी से हुआ। खेल शुरू होने पर पहला व्यवधान तीसरे ओवर के बाद पड़ा जब इंग्लैंड ने एक रन पर ही पहला विकेट गंवा दिया था। डोम सिबले को शेनोन गैब्रियल ने दूसरे ही ओवर में पविलियन भेज दिया था।

इसके बाद पांचवें ओवर की पहली गेंद के बाद फिर बारिश के कारण खेल रोकना पड़ा। खेल बहाल होने के बाद इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने धीमी गति से पारी को आगे बढाया लेकिन 18वें ओवर की चार गेंदें डाले जाने के बाद फिर बारिश और खराब रोशनी के कारण खेल रोका गया । उस समय इंग्लैंड ने एक विकेट पर 35 रन बना लिये थे । अंपायरों ने मुआयने के बाद पहले दिन का खेल समाप्त करने की घोषणा की ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *