नहीं रहे जगदीप, इस वीडियो में कही थी जिंदगी और मौत को लेकर बहुत ही खूबसूरत बात

बॉलिवुड से सितारों के अलविदा कहने का सिलसिला थम नहीं रहा। सुशांत सिंह राजपूत, ऋषि कपूर, इरफान खान, सरोज खान जैसे तमाम फिल्मी सितारों के बाद अब गुजरे जमाने के मशहूर कलाकारों में से एक जगदीप यानी ‘शोले’ के सूरमा भोपाली भी इस संसार को छोड़कर जा जा चुके हैं। उन्होंने अपने करियर में 400 से अधिक फिल्में कीं।

जगदीप का असली नाम सैयद इश्तियाक अहमद जाफरी था और वह जावेद, नावेद और हुसैन जाफरी के पिता हैं। जावेद जाफरी ने एक बार उनके बर्थडे पर एक वीडियो जारी किया था जिसमें वह अपने फैन्स से बातें करते नजर आ रहे हैं।

जावेद जाफरी ने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा था कि उनके पिताजी सोशल मीडिया पर नहीं हैं और वह अपने उन सभी फैन्स को शुक्रिया कहना चाहते हैं जिन्होंने उन्हें विश किया। इस वीडियो में जगदीप लड़खड़ाते हुए बातें करते नजर आ रहे हैं और कह रहे हैं- आपलोगों ने मुझे विश किया, शुक्रिया। वीडियो के आखिर में वह कह रहे हैं- आओ हंसते-हंसते और जाओ हंसते-हंसते। इसके बाद वह अपने उस अंदाज़ में बोलते नजर आ रहे हैं, जिसके लिए वह हिन्दी सिनेमा में खूब फेमस रहे।

जगदीप 81 साल के थे और बढ़ती उम्र के साथ कई तरह की बीमारियों से जूझ रहे थे। गुरुवार की सुबह उन्‍हें सुपुर्दे-ए-खाक किया जाएगा।

जगदीप ने ‘लैला मजनू’, ‘खिलौना’, ‘आइना’, ‘सुरक्षा’, ‘फिर वही रात’, ‘पुराना मंदिर’, ‘शहंशाह’, ‘अंदाज अपना अपना’, ‘चाइना गेट’, ‘कहीं प्‍यार ना हो जाए’, ‘बॉम्‍बे टू गोवा’ जैसी फिल्‍मों में काम किया। बता दें, जगदीप के बेटे जावेद जाफरी इंडस्‍ट्री के मशहूर ऐक्‍टर और डांसर हैं। उनके दूसरे बेटे टेलिविजन प्रड्यूसर और डायरेक्‍टर नावेद जाफरी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *