जब होल्डर भूले 'नियम', लगे स्टोक्स से हाथ मिलाने

साउथैम्टन
वेस्टइंडीज के कप्तान इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले हाथ न मिलाने का निर्देश लगभग भूल ही गए थे। बुधवार को साउथैम्पटन में इंग्लैंड के खिलाफ टॉस हारने के बाद उन्होंने इंग्लैंड के कप्तान की ओर हाथ बढ़ा दिया।

लेकिन, यहां स्टोक्स ने अपनी कोहनी आगे बढ़ा दी और दोनों कप्तान अपनी हंसी रोक नहीं पाए। टॉस जीतने के बाद इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। कोरोन वायरस महामारी के बाद यह पहला अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेला जा रहा है।

इसे भी पढ़ें-

जैसे ही यह घटना हुई माइक पर ब्रॉडकास्टर ने कहा, ‘आप ऐसा नहीं कर सकते, कोई बात नहीं अब हाथ सैनेटाइज कर लेना।’ कमाल की बात यह है कि मैदान पर ब्रॉडकास्टर भी मौजूद नहीं था। लेकिन कैमरे और माइक के जरिए वह पूरी घटना का ब्योरा दे रहा था।

वैश्विक महामारी ने आईसीसी को नियम बदलने पर मजबूर किया है ताकि खिलाड़ियों के लिए सुरक्षित माहौल बनाया जा सके। इसके लिए स्टेडियम में दर्शकों का आना भी मना है और यह पूरी सीरीज खाली ग्राउंड में खेली जा रही है। इसके साथ ही खिलाड़ियों के लिए भी खुद को ने माहौल मे ढाल पाना आसान नहीं है। उन्हें हाथ मिलाने, गले मिलने और मैच के दौरान जश्न के अन्य तरीकों पर काबू रखना होगा।

पहला दिन बारिश की भेंट चढ़ा, 17 ओवर ही चला खेल
लंबे अरसे से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट पर लगा ब्रेक हट तो गया लेकिन खेल प्रेमियों की मायूसी पूरी तरह हट नहीं पाई। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच पहले टेस्ट मैच के जरिए फैन्स को लाइव क्रिकेट मैच के दर्शन तो हो गए लेकिन बारिश के चलते वह ज्यादा देर इसका लुत्फ नहीं उठा पाए। आईसीसी ने क्रिकेट का सीजन तो खोल दिया लेकिन मौसम ने इसे पूरी तरह अपनी हरी झंडी नहीं दी। मैच के पहले सिर्फ 17.4 ओवर का ही खेल हो सका।

मैच का पहला सत्र पूरा का पूरा बारिश ने धो दिया। साउथैम्पटन के मैदान पर हल्की-हल्की बारिश पूरा दिन जारी रही। इस बीच कई बार बारिश रुकी लेकिन उसने खेल शुरू होने का मौका नहीं दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *