England vs West Indies: 8 साल बाद स्टुअर्ट ब्रॉड को नहीं मिला इंग्लैंड में टेस्ट खेलने का मौका

नई दिल्ली
वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में इंग्लैंड ने अपने अंतिम एकादश में तेज गेंदबाज को शामिल नहीं किया है। उनके स्थान पर को जगह मिली है। वुड ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया था जिसका इनाम उन्हें मिला है। इंग्लैंड की टीम ने वुड को एशेज सीरीज को ध्यान में रखकर भी चुना है।

इस मैच में टीम की कप्तानी कर रहे बेन स्टोक्स ने कहा कि ब्रॉड को बाहर रखने का फैसला करना आसान नहीं था। उन्होंने कहा, ‘ब्रॉड को बाहर रखना काफी मुश्किल फैसला था। हमें स्टुअर्ट और वोक्स में से किसी एक को चुनना था। लेकिन हमें लगा कि वुड और आर्चर की रफ्तार हमारे खेल को नया आयाम देगी।’ उन्होंने कहा कि ब्रॉड ने मुझे इस दिन के लिए बधाई दी।

8 साल बाद ब्रॉड बाहरइंग्लैंड ने ब्रॉड के बिना आखिरी बार कोई घरेलू टेस्ट मैच साल 2012 में खेला था। वह इंग्लैंड के लिए घरेलू मैदान पर सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में तीसरे पायदान पर हैं।

इंग्लैंड के लिए घरेलू मैदान पर लगातार सबसे ज्यादा मैच89 ऐलिस्टर कुक (2006-18)
61 ऐंड्रू स्ट्रॉस (2004-12)
51 स्टुअर्ट ब्रॉड (2012-19) *
50 एलन नॉट (1967-77)

इंग्लैंड के दूसरे सबसे कामयाब बोलरब्रॉड इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में दूसेर पायदान पर हैं। उन्होंने 138 टेस्ट मैचों में 485 विकेट लिए हैं। इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट जेम्स एंडररसन ने लिए हैं। अपना 152वां टेस्ट मैच खेल रहे एंडरसन ने 584 टेस्ट विकेट लिए हैं।

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवनरोरी बर्न्स, डॉम सिब्ली, जो डेनली, जैक क्राउली, बेन स्टोक्स, ओली पोप, जोस बटलर, डॉम बेस, जोफ्रा आर्चर, मार्क वुड, जेम्स एंडरसन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *