स्‍वर्ण मंदिर के सरोवर में कूद शख्‍स ने दी जान

अमृतसर
अमृतसर में एक श्रद्धालु ने मंगलवार दोपहर बाद सचखंड के पवित्र सरोवर में कूदकर आत्महत्या कर ली। शुरूआती जांच में सामने आया है कि श्रद्धालु मानसिक रूप से परेशान था। वहीं श्रद्धालु की पहचान जसप्रीत सिंह जस्सू निवासी गांव भादला नीचा जिला लुधियाना के रूप में हुई है। जस्सू मंगलवार को सचखंड में दर्शनों के लिए आया था। दोपहर से ही उसे श्री हरमंदिर साहिब के बचाव दस्तों ढूंढने की कोशिश की जा रही थी।

दरअसल श्री हरमंदिर साहिब के पवित्र सरोवर में इलायची बेरी पर साइड पर छबील के सामने लगभग तीन बजे के करीब उसने सरोवर में छलांग लगा दी। परिक्रमा कर रहे श्रद्धालुओं ने जब उसे छलांग मारते हुए देखा तो इसकी सूचना परिक्रमा इंचार्ज को दी गई। काफी मशक्कत के बाद शख्स की लाश को बरामद किया जा सका। बता दें कि श्री हरमंदिर साहिब को ही लोग स्‍वर्ण मंदिर’ या ‘गोल्‍डन टेंपल’ नाम से भी जानते हैं।

कड़ी मशक्कत के बाद मिली लाश
एसजीपीसी ने गोताखोरों ने इस युवक को सरोवर में से ढूंढने के लिए कड़ी मशक्कत की। युवक की लाश को सरोवर में से ढूंढने के लिए 12 घंटे से अधिक का समय लग गया। एसजीपीसी ने लाश को पुलिस को सौंप दिया है। पुलिस ने लाश की शिनाख्त की। शाम चार बजे इस युवक के परिजन ठाणे पहुंचे। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए युवक का शव परिजनों को सौंप दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *