विकास का करीबी श्यामू अरेस्ट, क्राइम हिस्ट्री

कानपुर
के मामले में पुलिस ऐक्शन में आ गई है। ताबड़तोड़ कार्रवाईयां शुरू कर दी हैं। विकास दुबे के करीबी साथी अमर दुबे के एनकाउंटर के बाद पुलिस ने उसके दो अन्य साथियों को गिरफ्तार किया है। एक गिरफ्तारी कानपुर से हुई है। वहीं दूसरी गिरफ्तारी फरीदाबाद से की गई है। फरीदाबाद से गिरफ्तार किए गए विकास के साथ के पास से घटना के दिन पुलिस से लूटे गए असलहे भी बरामद हुए हैं। कानपुर में पकड़ा गया श्यामू पुलिस के टॉप 15 लोगों की लिस्ट में था।

गैंगस्टर विकास दुबे के मामले में जिस तरह पुलिस को एक के बाद एक कामयाबी मिल रही है, उससे कहा जा रहा है कि जल्द ही वह पुलिस की गिरफ्त में होगा। गैंगस्टर विकास के साथ श्यामू बाजपेई को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोप है कि श्यामू भी पुलिस टीम पर हमले में शामिल था। उसके ऊपर भी 25 हजार रुपये का इनाम है।

बयान के आधार पर और गिरफ्तारियां संभव
पुलिस ने बताया कि श्यामू को एनकाउंटर में गिरफ्तार किया गया है। उसने भागने की कोशिश की लेकिन पुलिस ने उसे पकड़ लिया। श्यामू को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उससे पूछताछ की जा रही है। पुलिस को उम्मीद है कि श्यामू से पूछताछ के बाद उन्हें कई अहम सुराग हाथ लगेंगे। इसके साथ ही श्यामू के बयान के आधार पर अन्य लोगों की गिरफ्तारी भी संभव है।

15 मोस्ट वॉन्टेड की लिस्ट में श्यामू का नाम
बताया जा रहा है कि पुलिस ने कानपुर शूटआउट मामले में जिन 15 मोस्ट वॉन्टेड लोगों की लिस्ट जारी की है, उनमें श्यामू का नाम भी है। श्यामू को चौबेपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। वहीं श्यामू ने मीडिया से बातचीत में कहा कि वह घटना के समय अपने घर में मौजूद था, पुलिस उसे फंसा रही है।

ऐसे लगा श्यामू को गोली
पुलिस ने बताया कि श्यामू को लेकर वे लोग बिकरू गांव से चार किलोमीटर दूर असहलों की बरामदगी के लिए गए थे। इसी दौरान श्यामू गाड़ी से उतरा और सड़क के किनारे गड्ढे में छिपाए असलहे से पुलिस पर फायरिंग करने लगा। इसी दौरान पुलिस ने बचाव में फायरिंग की और एक गोली श्यामू के दाहिने पैर पर लगी। जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *