नेपाल या बीहड़, कहां गया 'बहुरूपिया' विकास?

कानपुर में 8 पुलिसकर्मियों की हत्या के 3 दिन बीत चुके हैं लेकिन हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे अभी भी फरार है। पुलिस ने उसके ऊपर इनाम राशि बढ़ाकर एक लाख रुपये कर दी है। विकास दुबे की गिरफ्तारी के लिए धड़पकड़ तेज है। पुलिस राह चलते लोगों को विकास दुबे के पोस्टर दिखाकर पता लगा रही है। बता दें कि एसटीएफ की 20 टीमें और तीन हजार से ज्यादा पुलिसकर्मी लगाए गए हैं। नेपाल भागने की आशंका को देखते हुए बॉर्डर से सटे सातों जिलों में विशेष अलर्ट किया गया है।

विकास दुबे पर 1 लाख रुपये के इनाम की घोषणा करने के बाद भी अब तक उसका कुछ पता नहीं चल सका है। विकास की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने धड़पकड़ तेज कर दिए। कानपुर में पुलिस राह चलते लोगों को विकास दुबे की तस्वीर दिखाकर पूछ रही है।

विकास के परिवार के लोगों समेत करीब 500 करीबियों के मोबाइल फोन पुलिस ने सर्विलांस पर ले रखे हैं। उसके करीबी पुलिसकर्मियों की भी निगरानी की जा रही है। यूपी के सभी 75 जिलों में विकास दुबे और उसके साथियों की गिरफ्तारी के लिए अलर्ट जारी कर दिया गया है।

76807056

उन्नाव टोल प्लाजा में भी हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के पोस्टर लगाए गए। इसमें विकास दुबे की तस्वीर के नीचे इनामी बदमाश लिखा है। साथ ही एसएचओ चकेरी का संपर्क भी लिखा हुआ है।

पुलिस ने जगह-जगह पोस्टर लगाए हैं। विकास दुबे के ऊपर एक लाख रुपये का इनाम रखा गया है। इससे पहले इनाम राशि 50 हजार रुपये थी।

औरैया में एक लावारिस डार्क ग्रे कलर की फोर्ड कार बरामद हुई। इस कार का रजिस्ट्रेशन अमित दुबे के नाम पर है। लावारिस कार के इस इलाके में मिलने के बाद हड़कंप मच गया। इसे कानपुर के विकास दुबे मामले से जोड़कर देखा जा रहा है। कहा जा रहा है कि विकास दुबे कानपुर से इसी कार में भागा।

पुलिस ने चौबेपुर वाली वारदात में शामिल 18 गुर्गों पर भी 25-25 हजार रुपए का इनाम रखा है। इनमें से एक साथी को पुलिस ने रविवार को मुठभेड़ के दौरान पकड़ लिया है। इधर, यूपी पुलिस के अधिकारियों ने केंद्रीय खुफिया सुरक्षा एजेंसी से सूचना उपलब्ध कराने के लिए मदद मांगी है।

इस बीच विकास दुबे की तलाश में यूपी एसटीएफ की 25 टीम और दिल्ली से इंटेलिजेंस ब्यूरो भी जुट गई है। हालांकि अब तक पता नहीं चल पाया है कि वह आखिर कहां छिपा है? यूपी के औरैया में एक लावारिस कार मिली है। ऐसे में चर्चा है कि शायद वह इसी कार से वह यूपी से बाहर भाग गया। संभवत: वह ओरैया से होते हुए मध्य प्रदेश में चंबल के रास्तों से ग्वालियर, भिंड और मुरैना होते हुए राजस्थान निकल गया होगा। नेपाल भागने की भी अंदेशा जताया जा रहा है। ऐसे में नेपाल बॉर्डर पर पुलिस चौकन्नी हो गई है। हालांकि ये सारी चीजें अभी अटकलें हैं और पुलिस ने कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है। पुलिस ने बताया कि उसकी लोकेशन औरैया तक मिली है। इस मामले में विकास के परिजनों से भी पूछताछ की गई, पर कोई खास जानकारी पुलिस को नहीं मिली।

बता दें कि बीते शुक्रवार को गिरफ्तारी के लिए गई पुलिस टीम पर विकास दुबे और गुर्गों ने हमला कर दिया था। इस हमले में 8 पुलिसवालों की निर्मम हत्या हो गई। घटना के बाद से ही विकास दुबे फरार है। वहीं पुलिस ने उसके घर को बुलडोजर से ढहा दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *