पुलिस ने बताया, क्यों गिराया विकास का घर

कानपुर
उत्तर प्रदेश के कानपुर में के घर को पुलिस ने जेसीबी मशीनें लगाकर जमींदोज कर दिया। इस मामले में सवाल उठने के बाद अब स्पष्टीकरण भी जारी किया गया है। पुलिस के बयान में कहा गया है कि विकास दुबे के घऱ की छत, दीवारों और जमीन से भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद किया गया है। इन्हीं को निकालने के लिए जेसीबी मशीनों का इस्तेमाल किया गया है।

कानपुर के बिकरू गांव में विकास दूबे के घर को बुलडोजर से जमींदोज करने के मामले में आईजी दफ्तर से स्पष्टीकरण जारी हुआ है। इस लिखित बयान में कहा गया है कि विकास के घर की छत, दीवार और जमीन से भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद हुआ है। इन्हें दीवारों, छत और फर्श पर बने गुप्त स्थानों पर छिपाया गया था। पहले खुदाई करने के कारण भवन असुरक्षित हो गया था। इस कारण चौबेपुर पुलिस ने जेसीबी का इस्तेमाल किया।

घर की दीवारों में चुनवा रखे थे हथियार
कानपुर रेंज के आईजी मोहित अग्रवाल ने चौंकाने वाला खुलासा करते हुए बताया कि विकास ने घर की दीवारों में हथियार और कारतूस चुनवा रखे थे। आईजी मोहित अग्रवाल ने बताया, ‘विकास दुबे के गिरा दिए घर से पुलिस को हथियार मिले हैं। पुलिस को सूचना मिली थी कि विकास ने घर में हथियार छिपाए हुए हैं। विकास ने हथियार और कारतूस घर की दीवार में चुनवाए थे।’ पुलिस अधिकारी ने यह भी स्पष्ट किया कि इस वारदात में जिस किसी पुलिसकर्मी की संलिप्तता पाई जाएगी, उसके खिलाफ हत्या का मुकदमा चलेगा।

विकास दुबे पर 1 लाख का इनाम
विकास दुबे की गिरफ्तारी के लिए नोएडा से लेकर नेपाल बॉर्डर तक अलर्ट कर दिया गया है। विकास की गिरफ्तारी के लिए यूपी पुलिस और एसटीएफ की 20 टीमें और तीन हजार से ज्यादा पुलिसकर्मी लगाए गए हैं। नेपाल भागने की आशंका को देखते हुए बॉर्डर से सटे सातों जिलों में विशेष अलर्ट किया गया है। इसके साथ ही विकास के ऊपर इनाम की राशि को बढ़ाकर एक लाख रुपये कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *