दिल्ली में शिवराज, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मिले, विभाग बंटवारे को लेकर कही बड़ी बात

भोपाल
कैबिनेट विस्तार के बाद एमपी में मंत्रियों के विभाग बंटवारे को लेकर पेंच फंस गया है। ज्यातादार बड़े विभागों पर ज्योतिरादित्य सिंधिया दावा कर रहे हैं। सिंधिया और संगठन के नेताओं के साथ भोपाल में कई स्तर पर बातचीत हुई लेकिन बात नहीं बनी है। ऐसे में सीएम इसे सुलझाने के लिए फिर से दिल्ली गए हैं। विभाग बंटवारे को लेकर सीएम सीएम दिल्ली में केंद्रीय नेताओं से चर्चा करेंगे।

केंद्रीय नेताओं से मुलाकात के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान दिल्ली में ज्योतिरादित्य सिंधिया से भी मुलाकात करेंगे। मुलाकात के बाद विभाग बंटवारे पर सहमति बनाने की कोशिश करेंगे। दिल्ली पहुंचने के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने रक्षा मंत्री से मुलाकात की। उन्होंने राजनाथ सिंह के घर जाकर करीब आधे घंटे तक उनसे बातचीत की है।

भोपाल लौटते ही हो जाएगा बंटवारा
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बाहर निकल कर मीडिया से बात की है। शिवराज ने कहा कि एमपी में कैबिनेट का विस्तार हो गया है। फोर्टफोलियो भी मेरे भोपाल पहुंचने के बाद आवंटित हो जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि कोई पेंच नहीं है।

सिंधिया चाह रहे हैं बड़े विभाग
दरअसल, शिवराज कैबिनेट में 41 फीसदी हिस्सेदारी ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थकों की है। ज्योतिरादित्य सिंधिया चाहते हैं कि कांग्रेस की सरकार में उनके लोगों के पास जो विभाग थे, वो शिवराज सरकार में भी उन्हीं के पास रहे। साथ ही गृह मंत्रालय जैसे कुछ अहम विभाग भी उनके पास रहे। इसी को लेकर विभाग बंटवारे में पेंच फंसा हुआ है। अब केंद्रीय नेताओं से चर्चा कर सीएम शिवराज सिंह चौहान कोई निष्कर्ष निकालेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *