किम कार्दशियन के पति लडे़ंगे राष्‍ट्रपति चुनाव

वॉशिंगटन
अमेरिकी रैपर () ने शनिवार को ऐलान किया कि वह इस साल के आखिर में होने जा रहे अमेरिकी राष्‍ट्रपति का चुनाव लड़ेंगे। कान्‍ये वेस्‍ट के इस ऐलान से के बेहद दिलचस्‍प होने के आसार बढ़ गए हैं। अगर कान्‍ये वेस्‍ट राष्‍ट्रपति चुनाव लड़ते हैं तो उनका मुकाबला वर्तमान राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप और डेमोक्रैटिक पार्टी के उम्‍मीदवार जो बाइडन से होगा। कान्‍य वेस्‍ट किम कार्दश‍ियन के पति हैं।

अब तक डोनाल्‍ड ट्रंप के कट्टर समर्थक रहे कान्‍ये ने ट्विटर पर लिखा, ‘हमें ईश्‍वर पर भरोसा रखते हुए अमेरिका के वादे को समझना होगा। अपने सपनों को एकरुपता देनी होगी और अपने भविष्‍य को बनाना होगा। मैं अमेरिकी राष्‍ट्रपति पद का चुनाव लड़ने जा रहा हूं।’ उन्‍होंने अपने ट्वीट में अमेरिकी झंडे का इमोजी बनाया और हैशटैग “#2020VISION” लिखा।

अमेरिका में 3 नवंबर को राष्‍ट्रपति चुनाव
हालांकि अभी तक यह स्‍पष्‍ट नहीं हो सका है कि कान्‍ये वेस्‍ट राष्‍ट्रपति चुनाव को लेकर कितना गंभीर हैं। अमेरिका में 3 नवंबर को राष्‍ट्रपति चुनाव होने जा रहा है। अभी तक यह भी पता नहीं चल पाया है कि राज्‍य के चुनाव में हिस्‍सा लेने के लिए उन्‍होंने कोई आधिकारिक पेपर दाखिल किया है या नहीं। अभी कई राज्‍यों में निर्दलीय चुनाव लड़ने के लिए समय सीमा खत्‍म नहीं हुई है।

कान्‍ये वेस्‍ट और उनकी बहुचर्चित पत्‍नी किम कार्दशियन ने वाइट हाउस की यात्रा करके राष्‍ट्रपति ट्रंप से मुलाकात की थी। वर्ष 2018 में कान्‍ये वेस्‍ट ने एक भाषण दिया था। इसमें उन्‍होंने वैकल्पिक ब्रह्मांड और अपने बाइपोलर डिसऑर्डर के इलाज का ज‍िक्र किया था। उधर, कान्‍ये के इस कदम का मशहूर उद्योगपति एलन मस्‍क ने स्‍वागत किया है। उन्‍होंने कहा, ‘कान्‍ये आपको मेरा पूरा समर्थन है।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *