MPBSE 10th Result 2020: MP Board ने जारी किया 10वीं का रिजल्ट, जानिए टॉपर्स के बारे में

भोपाल।
2020: मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल ने 10वीं कक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया है। यह पहला मौका है जब 10वीं के साथ 12वीं का रिजल्ट जारी नहीं किया गया है। इसके अलावा टॉप करने वाले छात्रों को भी इस बार बोर्ड कार्यालय नहीं बुलाया गया है।

प्रदेश में 10 लाख से ज्यादा छात्रों ने इस साल 10वीं (mp board 10th result) की बोर्ड परीक्षा दी थी। हालांकि, कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते परीक्षाएं प्रभावित हुई थीं। इसी को ध्यान में रखते हिए बोर्ड ने इस बार रिजल्ट की प्रक्रिया में भी बदलाव किए हैं।

मिलिए एमपी बोर्ड के 10वीं के टॉपर्स से
प्रदेश में पहला स्थान हासिल करने वाले अभिनव शर्मा भिंड और सेकंड टॉपर लक्षदीप धाकड़ गुना के हैं। तीसरा स्थान हासिल करने वाली प्रियांशी और चौथे स्थान पर काबिज पवन भार्गव भी गुना के ही हैं। पांचवें स्थान पर पन्ना के चतुर कुमार त्रिपाठी हैं। छठे पर मंदसौर के हरिओम पाटीदार, सातवें पर उज्जैन की राजनंदिनी सक्सेना, आठवें स्थान पर उज्जैन के सिद्धार्थ सिंह शेखावत, नौवें पर धार के हरि प्रताप सिंह और दसवें स्थान पर इंदौर की कविता लोधी हैं।

15 छात्रों को मिले पूरे अंक
इस साल 10वीं की रिजल्ट में 15 छात्रों ने पूरे अंक हासिल किए हैं। टॉप 10 छात्रों में 1 भिंड, 3 गुना, 2 उज्जैन, 1 इंदौर, 1 धार, 1 मंदसौर और 1 पन्ना जिले का है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *