Unlock2: एमपी में शुरू हो गईं खेल की गतिविधियां, मैदान में उतरे खिलाड़ी

भोपाल
कोरोना महामारी की वजह से एमपी में खेल की गतिविधियां भी पूरी तरह से बंद थीं। Unlock2 में 2 जुलाई से कुछ खेल की गतिविधियां एमपी में शुरू हो गई हैं। पहले दिन कुछ खेलों के खिलाड़ी मैदान में नजर आए हैं। लॉकडाउन के बाद प्रदेश में खेल की गतिविधियां चरणबद्ध तरीके से शुरू की जाएगी। इसकी तैयारी शुरू हो गई है।

2 जुलाई से चौथे चरण में साइकिलिंग, शूटिंग, व्हाली-बॉल, ताइक्वांडो, कराटे, वेटलिफ्टिंग और जिम्नास्टिक खेल का संचालन प्रारंभ हो गया है। खिलाड़ियों ने भोपाल के गोरेगांव स्थित शूटिंग अकादमी में शूटिंग, एरोड्रम रानीताल जबलपुर में साइकिलिंग और टीटी नगर स्टेडियम भोपाल में व्हाली-बॉल, ताइक्वांडो, कराते, वेटलिफ्टिंग और जिम्नास्टिक खेलों का अभ्यास कर सकेंगे।

कोविड-19 के चलते खिलाड़ियों, प्रशिक्षकों एवं सहायक स्टाफ को सामान्य शर्तों और सावधानियों का पालन करना अनिवार्य होगा। व्हाली-बॉल, बीच व्हाली-बॉल में अभ्यास के दौरान ट्रेनिंग पार्टनर में बदलाव नहीं किया जाएगा। प्रत्येक रायफल एवं शूटिंग रेंज में एक समय में 10 से अधिक खिलाड़ी प्रवेश नहीं कर सकेंगे।

वहीं, ट्रेप और स्कीट में एक रेंज में एक समय में 3 से अधिक खिलाड़ी अभ्यास नहीं कर सकेंगे। शेष अन्य खेलों में एक समय में 10 से अधिक खिलाड़ी मैदान/हॉल एवं प्रैक्टिस एरिया में प्रवेश नहीं करेंगे। प्रैक्टिस के दौरान कोविड-19 के प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करना होगा। इसमें कोई भी लापरवाही बरदास्त नहीं की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *