सरोज खान का इंतकाल और लोगों को आई माइकल जैक्‍सन की याद, वजह है ये कॉमन बातें

बॉलिवुड की मशहूर कोरियॉग्रफर सरोज खान के इंतकाल ने लोगों को अमेरिका के पॉप्‍युलर पॉप सिंगर और डांसर रहे माइकल जैक्सन की याद दिला दी है। वैसे तो दोनों ही कलाकार की दुनिया अलग थी लेकिन फिर भी उनके बीच कई समानताएं थीं।

दोनों थे डांस के दीवाने
माइकल जैक्सन पूरी दुनिया में अपने गानों से ज्यादा डांस के लिए जाने जाते थे। उनके डांस स्‍टेप्‍स आज भी याद किए जाते हैं और लोग उन्‍हें फॉलो करते हैं। वहीं, सरोज खान को हिंदी फिल्‍म इंडस्‍ट्री में कोरियॉग्रफी को नई ऊंचाई पर ले जाने का क्रेडिट जाता है। कुछ साल पहले उन्‍होंने कहा था कि माइकल जैक्सन ने डांस को एक नई ऊंचाई दी है। उनका मून वॉक और ब्रेक डांस दुनिया में डांस प्रेमियों के लिए एक गिफ्ट की तरह है।

मौत की वजह भी एक जैसी
माइकल और सरोज, दोनों का ही डांस को लेकर डेडिकेशन अलग तरह का था और दोनों की ही मौत कार्डियक अरेस्ट के कारण हुई। माइकल जैक्सन की डेथ 25 जून 2009 को हुई थी।

माइकल के कई स्टेप्स किए कॉपी
सरोज खान खुद माइकल जैक्सन की डांसिंग स्टाइल से काफी प्रभावित थीं। उन्होंने कई फिल्मों में माइकल के स्टाइल और मूव्स को कॉपी करने की कोशिश की। 1990 में आई फिल्म थानेदार के गाने ‘तम्‍मा तम्‍मा’ में सरोज खान ने संजय दत्त से माइकल जैक्सन के ही स्टेप्स करवाए थे। इसे जैक्‍सन के मशहूर गाने ‘बैड’ से कॉपी किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *