कोरोना के कारण टली सरोज खान की शोक सभा, बच्चों ने कहा- मम्‍मी को दुआओं में रखने के ल‍िए शुक्रिया

बॉलिवुड में सितारों को डांस का अंदाज़ सिखाने वाली कोरियॉग्राफर सरोज खान हमारे बीच नहीं रहीं। उन्हें सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद 17 जून से मुंबई, बांद्रा स्थित गुरु नानक हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था। बीती रात करीब 1:52 बजे उन्होंने अंतिम सांस ली। आज सुबह ही परिवार वालों की मौजूदगी में मलाड स्थित कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक़ भी कर दिया गया। सरोज खान के बच्चों ने सोशल मीडिया पर पोस्ट के जरिए उनके लिए फिलहाल शोक सभा आयोजित नहीं करने की बात कही हैं।

सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के जरिए अपनी ये बातें फैन्स तक पहुंचाई है। इस पोस्ट में सरोज खाने के बच्चों की तरफ से लिखा गया है, ‘आप सबके मेसेज के लिए और अपनी दुआओं में उन्हें याद रखने के लिए आप सबका धन्यवाद। Covid-19 को लेकर बरकरार मौजूदा स्थिति को देखते हुए हमने शोक सभा नहीं रखने का फैसला किया है। जैसे ही स्थिति सामान्य होगी हम मिलेंगे और उनकी लाइफ को हम सब मिलकर सेलिब्रेट करेंगे।’

बता दें कि सरोज खान के तीन बच्चे हामिद, हिना और सुकन्या खान हैं, जिनमें से सुकन्या दूसरे पति से हुई हैं। दरअसल सरोज खान मात्र 13 साल की थीं जब उन्होंने खुद से 28 साल बड़े फिल्म कोरियॉग्राफर बी. सोहनलाल से साल 1962 में शादी कर ली थी। उन्से उन्हें दो बच्चे हामिद और हिना हुए और इसके बाद वह अपने परिवार को छोड़कर मद्रास चले गए। साल 1975 में सरोज खान ने सरदार रोशन खान से शादी कर ली। उनसे उन्हें एक बेटी हुई, जिसका नाम उन्होंने सुकन्या रखा। सुकन्या आज दुबई में अपना डांस इंस्टीट्यूट चलाती हैं।

बता दें कि सरोज खान डायबिटीज और इससे संबंधित बीमारियों से जूझ रही थीं। हॉस्पिटल में भर्ती के बाद उनके कोरोना संक्रमण की जांच भी की गई थी, जिसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। वह लंबे समय से अपने काम से ब्रेक पर थीं लेकिन बीते साल (2019) उन्होंने वापसी की और मल्टीस्टारर फिल्म ‘कलंक’ और कंगना रनौत की फिल्म ‘मणिकर्णिकाः द क्वीन ऑफ झांसी’ में एक-एक गाने को कोरियॉग्राफ किया था।

बता दें इस दिग्गज कोरियॉग्राफर ने मात्र तीन साल की उम्र से बतौर बैकग्राउंड डांसर अपना करियर शुरू किया था। उन्हें 1974 में पहली बार गीता मेरा नाम से बतौर कोरियॉग्राफर फिल्म इंडस्ट्री में ब्रेक मिला था। अपने करियर में 2000 से ज्यादा गानों को कोरियॉग्राफी करने वालीं इस दिग्गज को तीन बार नैशनल अवॉर्ड मिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *