आज का दिन- मुस्ताफिजुर के 'पंजे' पर भारी रोहित की सेंचुरी

नई दिल्ली रोहित शर्मा के लिए लाजवाब रहा। रोहित ने उस वर्ल्ड कप में पांच सेंचुरी लगाईं जो एक रेकॉर्ड है। रोहित ने आज ही के दिन एक साल पहले बांग्लादेश के खिलाफ वर्ल्ड कप में शतक लगाया था। रोहित की पारी की मदद से भारत ने वह मैच 28 रन से जीता था।

हिटमैन के नाम से महशूर रोहित शर्मा (104 रन, 92 गेंद, 7 चौके और 5 छक्के) ने आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 में बांग्लादेश के खिलाफ चौथी सेंचुरी जड़ते हुए कई रेकॉर्ड लिस्ट में अपना नाम दर्ज करा लिया था। इस मैच में सेंचुरी लगाकर उन्होंने श्रीलंका के कुमार संगाकारा के एक वर्ल्ड कप में चार सेंचुरी लगाने के रेकॉर्ड की बराबरी कर ली थी। श्री लंकाई बल्लेबाज संगकारा ने 2015 में 4 सेंचुरी लगाने का वर्ल्ड रेकॉर्ड बनाया था।

देखें-

बांग्लादेश के तमीम इकबाल ने पारी की शुरुआत में उनका आसान कैच टपका दिया जिसका फायदा उठाते हुए इस भारतीय खिलाड़ी ने लगातार दूसरा शतक लगाया।

राहुल-रोहित की दमदार शुरुआत
भारतीय टीम को लोकेश राहुल और रोहित ने दमदार शुरुआत दी। दोनों ने 29.2 ओवर में 180 रन जोड़े। राहुल 77 रन बनाकर रुबेल हसन का शिकार बने। स्कोरबोर्ड पर अभी 15 रन ही और जुड़े थे कि रोहित भी आउट हो गए। विराट कोहली ने 26 और ऋषभ पंत ने 48 रन बनाए। महेंद्र सिंह धोनी ने भी 35 रनों का योगदान दिया।

भारतीय बल्लेबाज रन गति को अपेक्षित रफ्तार नहीं दे सके और बांग्लादेश ने लगातार विकेट लेकर दबाव बनाए रखा। मुस्ताफिजुर रहमान ने पांच विकेट लिए।

जवाब में बांग्लादेश की टीम शाकिब अल हसन और सैफुद्दीन की हाफ सेंचुरी के बावजूद 48 ओवर में 286 रन पर आउट हो गई। बुमराह ने भारत की ओर से चार विकेट लिए। भारत ने मुकाबला 28 रन से जीता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *