MP में कैबिनेट विस्तारः शिव ने पिया विष! सिंधिया के स्वागत की होने लगी तैयारियां

भोपाल।
एमपी के ने ऐलान कर दिया है कि प्रदेश में मंत्रिमंडल का विस्तार गुरुवार को होगा। सीएम ने बताया कि कैबिनेट विस्तार को लेकर चर्चाएं पूरी हो गई हैं। इसके साथ ही कैबिनेट विस्तार को लेकर लग रही अटकलों पर विराम लग गया है, लेकिन अब कयास लग रहे हैं कि किस खेमे के कितने लोग मंत्री बनेंगे।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि बुधवार शाम साढ़े चार बजे प्रभारी राज्यपाल आनंदीबेन पटेल का शपथ ग्रहण होगा। इसके बाद गुरुवार को नए मंत्रियों का शपथ ग्रहण होगा। सीएम ने मंत्रिमंडल विस्तार से संबंधित सवालों के जवाब में कहा कि मंथन से अमृत ही निकलता है और विष को तो शिव पी जाते हैं।

गुरुवार को शपथ ग्रहण तय होने के साथ ही के भोपाल पहुंचने की उम्मीद में तैयारियां शुरू हो गई हैं। सिंधिया के कल सुबह विशेष विमान से भोपाल आने की उम्मीद है। उनके स्वागत में बड़े-बड़े बैनर-पोस्टर तैय़ार किए जा रहे हैं। भोपाल में उनकी उपस्थिति में बड़ी तादाद में कांग्रेस के नेता-कार्यकर्ताओं को बीजेपी की सदस्यता दिलाए जाने की योजना है।

शपथ ग्रहण की तारीख का ऐलान करने के बाद अब अटकलें इस बात की लग रही हैं किकिसे मंत्री बनने का सुख मिलेगा और कौन इससे दूर रह जाएगा। सिंधिया-समर्थक 22 पूर्व विधायकों के एडजस्टमेंट को लेकर बीजेपी आलाकमान भी ऊहापोह में था, लेकिन अब सब कुछ तय हो चुका है। हालांकि, सीएम के विष पीने वाले बयान से संकेत मिल रहे हैं कि शिवराज के पसंद के नामों पर कैंची चलाई गई है और बीजेपी आलाकमान संभवतः नए लोगों को तरजीह देना चाहता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *