बेस्ट IPL इलेवन: डिविलियर्स की टीम में ये दिग्गज

क्रिकेट फैल्स के बीच मिस्टर 360° के नाम से मशहूर एबी डिविलियर्स (AB De Villiers) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की ऑलटाइम इलेवन का ऐलान किया है। ‘क्रिकबज इन कनवर्शेशन’ के दौरान हर्षा भोगले से बातचीत के दौरान उन्होंने पसंदीदा 11 खिलाड़ियों की लिस्ट बताई, जिसमें उनके रॉयल चैंलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के कप्तान विराट कोहली भी शामिल हैं।

एबीडी ने ओपनर के तौर पर पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग और रोहित शर्मा को जगह दी। मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा हैं, जबकि सहवाग क्रिकेट से रिटायरमेंट ले चुके हैं। इसके बाद उन्होंने आरसीबी के कप्तान, अपने पंसदीदा साथी और दोस्त विराट कोहली को तीसरे नंबर पर रखा। चौथे नंबर पर उन्होंने खुद को रखा है।

उन्होंने इंग्लैंड के दिग्गज ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को 5वें और पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी को छठे नंबर पर रखा। उन्हें विकेटकीपिंग के अलावा कप्तानी की जिम्मेदारी भी दी। धोनी की कप्तानी में चेन्नै सुपर किंग्स (CSK) ने तीन बार खिताब अपने नाम किया है। हालांकि, एबीडी के फैन्स को जरूर निराश कर सकती है, क्योंकि वह और विराट काफी करीब माने जाते हैं।

उन्होंने रविंद्र जडेजा और राशिद खान की करिश्माई स्पिन जोड़ी के अलावा भुवनेश्वर कुमार, कगीसो रबाडा और जसप्रीत बुमराह के रूप में तीन तेज गेंदबाजी अटैक रखा है। देखा जाए तो एक टीम के रूप में यह प्लेइंग इलेवन काफी स्ट्रॉन्ग दिखाई दे रही है। हालांकि, डेविड वॉर्नर, क्रिस गेल और सुरेश रैना के चाहने वालों को थोड़ा मायूसी जरूर हुई होगी।

वीरेंदर सहवाग, रोहित शर्मा, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, बेन स्टोक्स, एम एस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, कागिसो रबाडा, जसप्रीत बुमराह।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/5Oai9CvMQ6I” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *