पीएम मोदी के संबोधन पर नड्डा की टिप्पणी

नई दिल्ली
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छठवीं बार देश को संबोधित किया। अपने संबोधन में पीएम मोदी ने पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना की समयावधि को नवंबर तक बढ़ाने का ऐलान किया और एक राष्ट्र एक राशन कार्ड का भी ऐलान किया। पीएम के संबोधन के बाद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ट्वीट कर उनके प्रयासों को सराहा।

उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि पीएम मोदी जी ने बहुत ही सजगता और संवेदनशीलता के साथ कोरोना महामारी में देश का नेतृत्व का किया है। इसी दिशा में आगे बढ़ते हुए आज प्रधानमंत्री जी ने जरूरतमंद परिवारों के लिए फ्री अनाज की व्यवस्था को अगले पांच माह के लिए बढ़ा दिया है।

उन्होंने एक के बाद एक कई ट्वीट किए। उन्होंने कहा, देश के 80 करोड़ गरीबों के सशक्तिकरण के लिए प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को अगले पांच महीनों तक जारी रखने का प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का दूरदर्शी निर्णय एक स्वागत योग्य कदम है, जो गरीबों के उत्थान के लिए उनकी कटिबद्धता और संवेदनशीलता को दर्शाता है।’

नड्डा ने एक और ट्वीट करते हुए लिखा, ‘गरीब कल्याण पैकज के तहत अप्रैल 2020 से शुरू की गई इस योजना पर नवंबर 2020 तक लगभग 1.50 लाख करोड़ रुपये खर्च होने का अनुमान है।आदरणीय मोदी जी द्वारा इस संक्रमण काल में जान और जहान दोनो को बचाने हेतु किए गए हर संभव प्रयास के लिए हम उनका अभिनंदन करते है।’

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने भी मंगलवार को प्रधान मंत्री गरीब कल्याण अन्ना योजना (PMGKAY) के विस्तार की सराहना करते हुए कहा, ’80 करोड़ लोगों का मतलब है कि 16 करोड़ परिवारों को अगले पांच महीनों में 25 किलोग्राम अनाज मुफ्त मिलेगा, पांच महीने में पांच किलोग्राम चना दाल मुफ्त मिलेगी।’ दुनिया के किसी अन्य देश में ऐसी खाद्य सुरक्षा योजना नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *