महंगे पेट्रोल-डीजल पर क्या बोले धर्मेंद्र प्रधान

नई दिल्ली
कोरोना वायरस लॉकडाउन में बढ़ रहे पेट्रोल और डीजल के दामों पर कांग्रेस पार्टी ने फिर हमला बोला, जिसपर केंद्र सरकार ने जवाब दिया। कांग्रेस पार्टी की तरफ से सोनिया गांधी ने वीडियो संदेश के जरिए कहा कि महंगे पेट्रोल-डीजल की वजग से आम जन का जीना मुश्किल हो गया है। इसपर केंद्र की तरफ से केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि कोरोना वायरस की वजह से पैदा संकट से हुआ है।

सोनिया गांधी ने वीडियो मेसेज में कहा कि दिल्ली और बाकी बड़े शहरों में इस वक्त पेट्रोल और डीजल की कीमत 80 रुपये के पार पहुंच गई है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस लॉकडाउन के तीन महीनों में सरकार ने 22 बार तेल की कीमत बढ़ा दी। उन्होंने इसके बढ़ाए जाने का विरोध किया और कीमतों को नियंत्रित करने को कहा। तेल की बढ़ती कीमतों को लेकर कांग्रेस पार्टी ने सोमवार को देश के अलग-अलग हिस्सों में विरोध प्रदर्शन भी किया था। दिल्ली में उनके कार्यकर्ता हिरासत में भी लिए गए थे।

बढ़ रही तेल कीमतों पर धर्मेंद्र प्रधान का भी बयान आया। उन्होंने कहा कि दुनिया के साथ-साथ भारत की अर्थव्यवस्था चुनौती के समय से गुजर रही है। अप्रैल-मई पेट्रोल की मांग में 70-80 प्रतिशत की कमी आ गई है। इससे अर्थव्यवस्था पर भी असर पड़ा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *